Israel Hamas War: गजा के बाद वेस्ट बैंक में इजरायल की एयरस्ट्राइक, अल-अंसार मस्जिद को बनाया निशाना

Israel Hamas War: इजरायल ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में अल-अंसार मस्जिद पर हवाई हमला किया है. यहां इजरायल ने अंडरग्राउंड टेरस्टि कैंप को निशाना बनाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को दो हफ्ते पूरे हो चुके हैं. हमास-इजरायल संघर्ष की वजह से मिडिल ईस्ट में एक बार फिर से अशांति पैदा हो गई है. इजरायल ने गजा में हमले तेज करने के साथ ही कब्जे वाले वेस्ट बैंक पर भी एयरस्ट्राइक की है. इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के मुताबिक, इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में अल-अंसार मस्जिद पर हवाई हमला किया है. बताया गया कि यहां पर आतंकी छिपे थे और इजरायली सेना ने अंडरग्राउंड टेररिस्ट कैंप को निशाना बनाया है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इजरायली रक्षा बल ने कहा, 'आईडीएफ और आईएसए ने जेनिन में अल-अंसार मस्जिद में हमास और इस्लामिक जिहादी आतंकवादी कम्पाउंड पर हवाई हमला किया.' इजरायली सेना का कहना है कि इस मस्जिद का इस्तेमाल हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए किया जा रहा था. उधर, इजरायल ने गजा में हमले तेज करने की चेतावनी दी है. इजरायली सेना ने गजा के लोगों को दक्षिण की तरफ जाने के लिए कहा है. 

गजा में पहले से तेज होंगे हमले 

आईडीएफ ने गजा पट्टी में हमले और तेज करने की बात कही है. इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी का कहना है कि गजा में हमास को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमले पहले के मुकाबले और तेज होंगे. उन्होंने इन हमलों से बचने के लिए गजा वासियों को दक्षिण की ओर जाने के लिए कहा है. साथ ही इजरायली सेना ने गजा के ऊपर पर्चे गिराए हैं. जिनमें लिखा गया है कि उत्तरी गजा में रहने वाले लोगों को हमास के सहयोगी के तौर पर देखा जा सकता हैं.

गजा में 4 हजार से ज्यादा की मौत

इजरायल पर सात अक्टूबर को आतंकी समूह हमास ने हमला कर दिया था. जिसमें 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी हैं. जबकि गजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इजरायली की कार्रवाई के बाद गजा  में अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

calender
22 October 2023, 08:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो