Israel Hamas War: सायरन बजते ही बंकर में जा छिपे ब्लिंकन और नेतन्याहू, तेल अवीव में चल रही थी मीटिंग

Israel Hamas War: अमेरिका के विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू के बीच रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में मीटिंग चल रही थी, तभी अचानक से रॉकेट हमले का सायरन बजा और दोनों नेता बंकर में छिप गए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच पिछले 11 दिनों से युद्ध जारी है. अब ये युद्ध इतना भीषण हो चुका है कि इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन एंटनी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को जान बचाने के लिए बंकर में छिपना पड़ा. इस युद्ध की आहट इजरायली रक्षा मंत्रालय तक पहुंच गई है.

दरअसल, सोमवार को इजरायल पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू के बीच रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में मीटिंग चल रही थी. तभी अचानक से सायरन बजा और दोनों नेताओं को बंकर में छिपना पड़ा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्लिंकन और नेतन्याहू तेल अवीव में इजरायल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय के पास सायरन बजने लगा, जो रॉकेट के खतरे का संकेत दे रहा था. इसके बाद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आए अधिकारियों और पत्रकारों को भी एक सुरक्षित भूमिगत स्थान में जाने का निर्देश दिया.

पांच मिनट तक बंकर में छिप रहे 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सोमवार को अमेरिकी विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू के बीच तेल अवीव में रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में बैठक चल रही थी. तभी अचानक से रॉकेट हमले का सायरन बजा और दोनों नेता मीटिंग को बीच में छोड़कर बंकर में जाकर छिप गए. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, "प्रधानमंत्री नेतन्याहू और युद्ध कैबिनेट के साथ सचिव की बैठक के दौरान हवाई हमले के सायरन बज गए और वे पांच मिनट के लिए बंकर में छिप गए."

इजरायल का दौरा करेंगे जो बाइडन

इजरायल हमास युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को इजरायल का दौरा करेंगे. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन तेल अवीव पहुंचकर इजरायल के साथ अमेरिका की एकजुटता दिखाएंगे. साथ ही राष्ट्रपति बाइडन ये भी स्पष्ट करेंगे कि इजरायल को हमास और अन्य आतंकी संगठनों से अपने नागरिकों की रक्षा करने और हमलों को रोकने का पूरा अधिकार हैं. ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन इस दौरे से उन देशों और ताकतों को स्पष्ट संदेश देना चाहते है जो इस संकट का फायदा उठाकर इजरायल पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. 

calender
17 October 2023, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो