Israel-Hamas War: 'हमास समर्थक अप्रवासियों को अमेरिका में नहीं मिलेगी एंट्री, डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों से किया वादा

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने इजरायल और हमास युद्ध के बीच बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर वे फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो हमास का समर्थन करने वाले अप्रवासियों की अमेरिका में एंट्री पर रोक लगा देंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास युद्ध के बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनता से बड़ा वादा किया है. सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वे फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो चरमपंथी समूह हमास का समर्थन  करने वाले अप्रवासियों के अमेरिका में प्रवेश करने पर पूरी तरह से बैन लगा देंगे. बता दें कि इजरायल हमास युद्ध को असर दुनिया भर के कई देशों में देखने को मिल रहा है. विदेशों में हमास के समर्थन में लोग विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं.

यहूदी विरोधी छात्रों का ​वीजा रद्द

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वे दूसरी बार अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वे किसी भी ऐसे व्यक्ति के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा देंगे, जो इजरायल के अस्तित्व के अधिकार में विश्वास नहीं रखता है. इसके साथ ही उन विदेशी छात्रों के वीजा को भी रद्द कर दिया जाएगा जो यहू​दी का विरोध करते हैं.

हमास के हमले में 1400 इजरायली लोगों की मौत

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद से प्रभावित देशों से यात्रा प्रतिबंध करने का भी संकल्प लिया है. हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति ने अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया है कि वे अपने इस वादे को कैसे लागू करेंगे. बता दें कि हमास के आतंकी हमले में अब तक 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी हैं. जबकि कई लोगों को हमास के लड़ाकों ने बंधक बनाया हुआ है. उधर, गाजा में इजरायली सेना की हवाई और जमीनी कार्रवाई में अब तक 2800 से ज्यादा की मौत हो चुकी हैं.

जो बाइडन का इजरायल दौरा

इजरायल हमास युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल का दौरा करेंगे. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन तेल अवीव पहुंचकर इजरायल के साथ अमेरिका की एकजुटता दिखाएंगे. साथ ही राष्ट्रपति बाइडन ये भी स्पष्ट करेंगे कि इजरायल को हमास और अन्य आतंकी संगठनों से अपने नागरिकों की रक्षा करने और हमलों को रोकने का पूरा अधिकार हैं. ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन इस दौरे से उन देशों और ताकतों को स्पष्ट संदेश देना चाहते है जो इस संकट का फायदा उठाकर इजरायल पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. 

calender
17 October 2023, 07:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो