Israel–Hamas war: हमारी लड़ाई हमास के साथ है, फिलिस्तीनियों से नहीं... युद्ध के बीच इजरायल का बड़ा बयान

युद्ध को लेकर हेनरिक ने कहा कि आईडीएफ ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए थे, जिसमें मुख्य रूप से मोर्टार लॉन्च पदों, हमास मुख्यालय और एक सैन्य परिसर में आतंकवादियों को निशाना बनाया गया.

Sachin
Sachin

Israel–Hamas war: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच कई मासूम लोग मारे चुके है, इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यलय (PMO) के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने बताया कि हमारी लड़ाई फिलिस्तीन के लोगों को खिलाफ नहीं है, बल्कि हमास के खिलाफ है. 

कई परिवारों ने इजरायल के पीएम से बात की

ताल हेनरिक ने प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि आज इस बात को उजागर करने का समय आ गया है कि कुछ परिवारों ने इजरायल के प्रधानमंत्री को क्या बताया है और उन्होंने हमारे राष्ट्र के बारे में क्या सोचा है? हमें आज अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए और हमास को खत्म करने के लिए जो करना चाहिए वो किया जाना चाहिए. 

आईडीएफ ने जुटाए कई सबूत 

बता दें कि हेनरिक ने इस बात का भी खुलासा किया है कि इजरायल सुरक्षा बलों ने हमास द्वारा जिन इजरायली को बंधक बनाकर रखा है, उनके कई सबूत इकट्ठा किए हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमास के द्वारा किए गए हमले में अभी तक 1500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 3900 से ज्यादा घायल हैं. हेनरिक ने कहा, हमारी लड़ाई हमास के खिलाफ है, फिलिस्तीनियों के साथ नहीं है. इसलिए हम पुख्ता स्त्रोतों से पूछना चाहते हैं कि हमास इजरायलियों को कैद करके कहां पर रख रखा है और उन्हें वह मानव ढाल के रूप में उपयोग कर रहा है. 

इजरायल के सुरक्षा बलों ने किए हमास के अड्डों पर हमले 

फलीस्तीन पर हमले को लेकर हेनरिक ने कहा कि आईडीएफ ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए थे, जिसमें मुख्य रूप से मोर्टार लॉन्च पदों, हमास मुख्यालय और एक सैन्य परिसर में आतंकवादियों को निशाना बनाया गया था. साथ ही हमास कमांडों बलों के कमांडर अली कादी के कमांड पर भी जोरदार हमला किया गया था. एक सैन्य परिसर में तो कई आतंकवादी भी शामिल थे. 

calender
17 October 2023, 06:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो