Israel Hamas War: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक जाएंगे इजराइल, नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक से करेंगे मुलाकात

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बाद अब ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक इज़राइल का दौरा करेंगे। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ब्रिटिश प्रधान मंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए कहा कि ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक इज़राइल जाएंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद अब ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल का दौरा करेंगे. समाचार एजेंसी ने ब्रिटिश प्रधान मंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए कहा कि 'ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक इज़राइल जाएंगे और प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से मिलेंगे.'

हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है- सुनक

ब्रिटिश प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा कि ऋषि सुनक 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हुए हमले के मद्देनजर अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए तेल अवीव पहुंचेंगे. सुनक ने अपनी यात्रा से पहले एक बयान में कहा कि हमास के भयानक कार्यों के बाद कई लोगों की जान चली गई है. हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है.

मानवीय सहायता की अनुमति देने का आग्रह करेंगे

उन्होंने कहा कि मंगलवार को गाजा अस्पताल में हुए घातक विस्फोट के बाद संघर्ष की खतरनाक स्थिति से बचने के लिए दुनिया भर के नेताओं को एक साथ आना चाहिए. इसके अलावा ऋषि सुनक गाजा में जल्द से जल्द मानवीय सहायता पहुंचाने और वहां फंसे ब्रिटिश नागरिकों को निकलने के लिए रास्ता खोलने का भी आग्रह करेंगे.

सात ब्रिटिश नागरिक मारे गये

ब्रिटिश गृह कार्यालय के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि इज़राइल में हमास के हमलों के बाद सात ब्रिटिश नागरिक मारे गए और नौ लापता हैं. सुनक की यात्रा के अलावा, ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली संघर्ष पर चर्चा करेंगे और अगले तीन दिनों में मिस्र, तुर्की और कतर का दौरा करेंगे.

calender
19 October 2023, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो