Israel-Hamas War: इजराइल-हमास की जंग जारी, गाजा में मरने वालों की संख्या पहुंची 22 हजार के पार

Israel-Hamas War: इजराइल ने कहा कि हिजबुल्लाह ने शनिवार को लेबनान में उसके नियंत्रण वाले इज़राइली क्षेत्र में 40 रॉकेट हमले किए. इनमें से किसी भी तरह की कोई दुर्घटना या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel-Hamas War: गाजा में जारी युद्ध के बीच लेबनान सीमा पर इजराइली सेना और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई तेज हो गई है. इजराइल ने कहा कि हिजबुल्लाह ने शनिवार को लेबनान से इजराइली क्षेत्र में 40 रॉकेट दागे. वहीं दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर में भीषण लड़ाई चल रही है. यहां अल-अमल हॉस्पिटल के पास इजराइली सेना टैंकों से गोलाबारी और ड्रोन से हमला कर रही है.

इजराइल पर रॉकेट से किए गए हमले

लेबनान के इस्लामिक संगठन जामा इस्लामिया ने कहा है कि उसने इजराइल के शहर किर्यत शिमोना पर मिसाइल अटैक किए हैं. इसी के साथ गाजा युद्ध से उपजे तनाव को कम करने के लिए दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शनिवार को तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन से मुलाकात की और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की. इस दौरान स्वीडन को नाटो की सदस्यता देने पर भी बातचीत हुई. अपने दौरे के दौरान ब्लिंकन इजराइल और वेस्ट बैंक का दौरा करेंगे.

हमले दोनों तरफ से 

सीमा पर भी दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी की खबरें हैं. गाजा के खान यूनिस शहर में एक घर पर इजराइली हमले में 18 लोग मारे गए हैं. हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने शुरुआत में हमास नेता अरुरी की हत्या के जवाब में इजराइल पर 62 रॉकेट दागे. अरौरी इस सप्ताह बेरूत में एक ड्रोन हमले में मारा गया था. इस हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया गया. 

गाजा में मरने वालों की संख्या 22 हजार के पार 

दक्षिणी गाजा शहर खान यूनिस में भीषण लड़ाई जारी है. यहां अल-अमल हॉस्पिटल के पास इजरायली सेना टैंकों से गोलाबारी और ड्रोन से हमला कर रही है. गाजा में अब तक इजराइली हमलों में 22,722 लोग मारे गए हैं और 58,166 लोग घायल हुए हैं. पिछले 24 घंटों में गाजा में इजराइली हमलों में 122 लोगों की मौत हो गई है. 

calender
07 January 2024, 07:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो