Israel-Hamas War: इजरायली राजदूतों को बर्खास्त कर दें, OIC कार्यकारी समिति की ने बुलाई असाधारण बैठक

Israel-Hamas War: फिलिस्तीन आतंकी सगंठन हमास और इजरायल की जंग के बीच ईरान ने मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने एक कार्यकारी समिति की एक असाधारण बैठक बुलाई.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Israel-Hamas War: फिलिस्तीन आतंकी सगंठन हमास और इजरायल की जंग के बीच ईरान ने मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने एक कार्यकारी समिति की एक असाधारण बैठक बुलाई. इस बैठक में OIC ने गाजा पट्टी में फिलिस्तीन के लोगों के खिलाफ जारी हमले को लेकर चर्चा की. 

ईरान ने कहा कि संगठन के सभी सदस्य देश इजरायल के साथ तेल समेत अन्य तरह के सभी करोबार पर प्रतिबंध लगा दे. साथ ही जिन सदस्य देशों के इजरायल के साथ राजनयिक संबंध है. वह इजरायली राजदूतों को बर्खास्त कर दें.

इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि, "यह एक अलग तरह का युद्ध होगा क्योंकि हमास एक अलग तरह का दुश्मन है. जबकि इज़राइल नागरिक हताहतों को कम करना चाहता है, हमास नागरिक हताहतों को अधिकतम करना चाहता है. हमास मारना चाहता है जितना संभव हो सके उतने इजरायली हैं और उन्हें फिलीस्तीनी जीवन की कोई परवाह नहीं है. हर दिन वे दोहरे युद्ध अपराध को अंजाम देते हैं - अपने नागरिकों के पीछे छिपकर हमारे नागरिकों को निशाना बनाते हैं, खुद को नागरिक आबादी में शामिल करते हैं और उन्हें मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं. 

आगे उन्होंने कहा कि, "हमने इसकी कीमत देखी है मानवता के खिलाफ यह भयानक दोहरा युद्ध अपराध हमास पिछले 11 दिनों में कर रहा है. चूंकि इजरायल वैध रूप से आतंकवादियों को निशाना बनाता है, दुर्भाग्य से नागरिकों को नुकसान होता है. हमास जिम्मेदार है और उसे सभी नागरिक हताहतों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

हमने इस भयानक युद्ध अपराध की कीमत देखी है कल जब फ़िलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दागा गया एक रॉकेट विफल हो गया और फ़िलिस्तीनी अस्पताल पर जा गिरा. पूरी दुनिया का गुस्सा जायज़ था लेकिन यह आक्रोश इज़रायल पर नहीं बल्कि आतंकवादियों पर होना चाहिए. जैसे-जैसे हम इस युद्ध में आगे बढ़ेंगे, इज़राइल नागरिकों को नुकसान से दूर रखने के लिए हर संभव प्रयास करेगा."

calender
18 October 2023, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो