Israel Hamas War: इजरायल के जमीनी हमलों के सामने थर्रा उठा गाजा, टूट गया दुनिया से संपर्क 

Israel Hamas War: जिस तरीके से इजरायल चारों तरफ से घेर कर गाजा पर हमला कर रहा है उससे गाजा का संपर्क अब पूरी दुनिया से टूट चुका है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग के 3 सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया है. जो इजरायल अबतक हमास के ठिकानों पर सिर्फ हवाई हमले कर रहा था उसने अब जमीनी कार्यवाई शुरू कर दी है. इजराइल ने हमास पर हमले भी और तेज कर दिए हैं. खबरों की मानें तो गाजा पर इजरायली नौसेना भी हमला करने के लिए मोर्चा संभाल रही है. दक्षिण गाजा पर नौसेना और उत्तरी व मध्य गाजा पर एयर स्ट्राइक के साथ ही जमीनी हमले भी तेज हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जिस तरीके से इजरायल चारों तरफ से घेर कर गाजा पर हमला कर रहा है उससे गाजा का संपर्क अब पूरी दुनिया से टूट चुका है. गाजा में इंटरनेट और संचार व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है.  

बताया जा रहा है कि इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी में इंटरनेट और संचार के अन्य माध्यम बंद कर दिए गए हैं, जिससे वहां रहने वाले 23 लाख लोगों का आपस में तथा बाहरी दुनिया से संपर्क टूट चुका है. खबरों की मानें तो इजराइल ने शुक्रवार रात से गाजा पर हवाई और जमीनी हमले भी तेज कर दिए हैं.

इजराइली सेना का कहना है कि वह क्षेत्र में जमीनी अभियान को और तेज और व्यापक कर रही है. सेना की यह घोषणा साफ देती है कि वह गाजा पर संपूर्ण आक्रमण के नजदीक पहुंच रही है. याद दिला दें कि इजरायल ने हमास के हमले के बाद ही प्रण लिया था कि वह गाजा को मिटा कर ही दम लेगा. इसी के तहत वह काम कर रहा है और अब ऐसा लग रहा है कि वह प्रण पूरा करके ही मानेगा. 

calender
28 October 2023, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो