Israel Hamas War: इजरायल की उत्तरी गाजा खाली करने की चेतावनी का नहीं दिख रहा असर, वापस लोट रहे लोग 

Israel Hamas War: जहां एक ओर हमास को मिटाने के लिए इजरायल लागातर बमबारी कर रहा हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसा लग रहा है जैसे गाजा में रहने वाले लोगों में इजराइल के हमलों को खौफ नहीं रह गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजराइल-हमास जंग के 17 दिन बीत चुके हैं. इजराइल लगातार आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर हमले कर रहा है. इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर हुए ताजा हमलों में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. जहां एक ओर हमास को मिटाने के लिए इजरायल लागातर बमबारी कर रहा हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसा लग रहा है जैसे गाजा में रहने वाले लोगों में इजराइल के हमलों को खौफ नहीं रह गया है. बताया जा रही है कि गाजा में चारों तरफ हो रही बमबारी के बीच लोग फिर से नॉर्थ गाजा लौटने लगे हैं. बता दें कि इस बात की पुष्टि स्वयं संयुक्त राष्ट्र ने कही है.

बता दें कि इजरायल की सेना ने कहा था कि जो लोग उत्तरी गाजा में रह रहे हैं वह जल्द से जल्द इस क्षेत्र को खाली कर दें. यदि वे ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें आतंकियों का समर्थक माना जाएगा और इसके आधारपर उनपर कार्यवाई की जाएगी. इजरायल ने उन्हें दक्षिण गाजा की ओर जाने का आदेश भी दिया था. 

खबरों की मानें तो पिछले 24 घंटों में गाजा में की जा रही इजराइली बमबारी में 400 से ज्यादा लोगों मारे जा चुके हैं. एक अंतर्राष्ट्रीय मीडिया एजेंसी की मानें तो इजराइली सेना ने दक्षिणी गाजा में राफा और जबालिया कैंप समेत 25 जगहों पर भारी बमबारी की है. बताया जा रहा है कि जबालिया से अब तक 30 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 

जहां अबतक इजरायल की ओर से सिर्फ हवाई कार्यवाई की जा रही थी वहीं अब जमीनी कार्यवाई भी होने लगी है. खबरें आ रही हैं कि गाजा में रेड के लिए घुसे इजराइली सैनिकों की पहली बार हमास के लड़ाकों के साथ भिड़ंत हुई है. बताया जा रहा है कि बंधक बनाए इजराइलियों को ढूंढ़ने के लिए घुसे सैनिकों पर हमास ने एंटी-टैंक मिसाइल्स फायर कीं. इस पूरे ऑपरेशन के दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत भी हो गई है

calender
23 October 2023, 08:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो