Israel-Hamas War: गाजा में रहना 'नरक' है, इजरायली अमेरिकी बंधक ने वीडियो में सुनाई आपबीती

Israel-Hamas War: हमास समूह की ओर से इजरायली अमेरिकी बंधक का वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में बंधक पोलिन कुर्सी पर बैठे हुए आप बीती सुना रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Israel-Hamas War: फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा एक इजरायली-अमेरिकी बंधक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन का एक वीडियो जारी किया है. यह वीडियो उस बंधक पोलिन का है जिसे 7 अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था. हमसा हमले के दौरान हर्ष दक्षिण इजरायल में नोवा संगीत समारोह शामिल होने पहुंचा था. इस दौरान हमास ने 1200 से ज्यादा लोगों को हमला कर मार दिया था और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था.

हमास ने जारी किया अमेरिकी बंधक का वीडियो

बंधक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन का यह वीडियो हमास ने बुधवार को, जारी किया है. इस वीडियो में पोलिन का एक हाथ कटा हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडयो में वह इजरायली सरकार से गाजा से बंधकों की रिहाई करने की मांद कर रहा है. पोलिन का कहना है कि उन्हें "लगभग 200 दिनों" के लिए बंदी बनाकर रखा गया था.

तीन मिनट के इस वीडियो में, बंधक गोल्डबर्ग-पोलिन दबाव में बोलते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में नेतन्याहू द्वारा संकट से निपटने और बंधकों को घर लाने में सेना की विफलता की आलोचना करते हुए दिखाया गया है. इस दौरान वह कहते हैं हमारे बारे में सोचें, अभी भी हम यहां नरक में हैं. हमें घर ले जाओ.

वीडियो में आपबीती सूना रहे बंधक

दरअसल, बंधक गोल्डबर्ग-पोलिन का कहना है कि बंधक लंबे समय से "जमीन के नीचे बिना पानी, बिना भोजन, बिना धूप, बिना मेडिकल देखभाल के रह रहे हैं जिसकी उन्हें बहुत जरूरत है." गोल्डबर्ग-पोलिन अपने परिवार को संबोधित करते हुए वीडियो में कहते हैं, "मुझे पता है कि आप मेरे लिए जल्द से जल्द घर लौटने के लिए सब कुछ कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप मेरे लिए मजबूत बने रहें और तब तक लड़ना बंद न करें जब तक मैं और प्रत्येक बंधक सुरक्षित घर नहीं लौट आता.

7 अक्टूबर को हमास ने कर लिया थी किडनैप

गोल्डबर्ग-पोलिन को 7 अक्टूबर को हमास के नेतृत्व में इजराइल में घुसपैठ के दौरान रीम के पास सुपरनोवा रेव से ले जाया गया था, जिसके बाद लगभग 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और गाजा पट्टी में 253 बंधकों का अपहरण कर लिया गया था. नई खुफिया जानकारी और गाजा में ऑपरेशन के निष्कर्षों के आधार पर आईडीएफ ने पुष्टि की है कि हमास द्वारा अभी भी बंधक बनाए गए 34 बंधकों की मौत हो गई है.

calender
25 April 2024, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो