G20 Summit 2023 में शामिल होने भारत आने से पहले Joe Biden ने बोली बड़ी बात

G20 Summit 2023: G20 बैठक की मेजबानी के लिए भारत पूरी तरह से अब तैयार है. इस सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री समेत दुनिया के अलग - अलग देशों के कई टॉप नेता शामिल होने वाले हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

G20 Summit 2023: G20 बैठक की मेजबानी को लेकर भारत ज़ोरों - शोरों से तैयारियां करने में जुटा हुआ है, लेकिन इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden भारत आने से पहले ही काफी भड़के हुए नज़र आ रहे हैं. अब तक जो Joe Biden भारत दौरे के लिए काफी उत्साहित थे लेकिन आखिर उनकी इस नाराजगी की वजह क्या है इस बारे में बताएंगे.

G20 बैठक की मेजबानी के लिए भारत पूरी तरह से अब तैयार है. इस सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री समेत दुनिया के अलग - अलग देशों के कई टॉप नेता शामिल होने वाले हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए 7 सितंबर को दिल्ली पहुंच रहे हैं. बता दें कि भारत जी20 के अध्यक्ष के रुप में 9 से 10 सितंबर को इस प्रभावशाली समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन की मेज़बानी कर रहा है. 

जी20 सम्मेलन में शामिल होने से पहले जो Joe Biden चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping के जी20 सम्मेलन में शामिल न होने की खबरों से काफी निराश हैं. 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो