Khalistan: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों को झटका, पोस्टर पर लगाई थी AK-47 की तस्वीर... रद्द हुआ जनमत संग्रह

10 सितबंर को कोलंबिया शहर में जनमत संग्रह का आयोजन किया जाना था. स्कूल के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए जो एग्रीमेंट किया गया था, उसका उल्लंघन होने पर इसको रद्द कर दिया गया.

Akshay Singh
Akshay Singh

Khalistan Referendum: कनाडा के अधिकारियों ने खालिस्तानी जनमत संग्रह के आयोजकों को झटका देते हुए स्कूल में प्रोग्राम कराने की अनुमति को वापस ले लिया है. 10 सितबंर को कोलंबिया शहर में जनमत संग्रह का आयोजन किया जाना था. स्कूल के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए जो एग्रीमेंट किया गया था, उसका उल्लंघन होने पर इसको रद्द कर दिया गया है. इस कार्यक्रम में हथियारों के साथ स्कूल की फोटो लगाई गई थी. 

पोस्टर में लगाई थी एके-47 की तस्वीर 

बता दें कि जनमत संग्रह में जो झंडे थे उसमें एके-47 के अलावा स्कूल की तस्वरी भी थी, एक खबर के मुताबिक, स्कूल में खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए एक रूम किराए पर लिया गया था. लेकिन झंडे में एके-47 और स्कूल की तस्वीर लगाने पर स्कूल प्रशासन ने इस प्रोग्राम को रद्द कर दिया. स्कूल की ओर से कहा गया है कि हमारी पहली प्राथमिकता बच्चों को सुरक्षा देना है. साथ ही सुरक्षित वातावरण भी बनाना है. 

स्कूल ने तस्वीर हटाने के लिए कहा था 

एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कार्यक्रम के आयोजकों से इन तस्वीरों को हटाने के लिए बोला गया था, लेकिन उन्होने पोस्टर नहीं हटाए और इन आपत्तिजनक सामग्री को लगातार सोशल मीडिया पर वायरल करते रहे. आयोजकों की तरफ से सकारात्मक कदम नहीं उठाए जाने के कारण प्रोग्राम रद्द कर दिया गया.  साथ ही इसकी सूचना कार्यक्रम के आयोजकों को भी दे दी गई है. 

फैसले का इस संगठन के अध्यक्ष ने किया स्वागत 

स्कूल प्रशासन ने कहा कि हमारी संपत्ति को किराए पर लेने वाले किसी भी समूह को दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. सरे स्थित फ्रेंड्स ऑफ कनाडा एंड इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष मनविंदर गिल ने अपने ऑर्गेनाइजेशन की ओर से इस डिजिशन का स्वागत किया है. पिछले हफ्ते ही जनमत संग्रह और इसके उद्देश्य से परेशान भारतीय-कनाडाई लोगों ने स्कूल बोर्ड से शिकायत दर्ज की थी कि स्कूल में चारों तरफ तलविंदर सिंह परमार के फोटो लगाए हैं, परमार को एयर इंडिया की उड़ान 182, कनिष्क आतंकवादी बम विस्फोटक का मास्टरमाइंड माना जाता है. 

calender
04 September 2023, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो