मालदीव-भारत के रिश्तों में खींचतान के बीच राष्ट्रपति मुइज्जू ने गणतंत्र दिवस की दी बधाई

पिछले कुछ दिनों से राजनयिक के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी है. मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत के नाम अपने बधाई संदेश में सदियों पुरानी दोस्ती को याद किया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

भारत आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. यह दिन भारत के लिए बेहद खास है. पिछले कुछ दिनों से राजनयिक के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी है. मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत के नाम अपने बधाई संदेश में सदियों पुरानी दोस्ती को याद किया है.

मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू के नाम अपने संदेश में मुइज्जू ने लिखा, मैं भारत सरकार और वहां के नागरिकों को इस मौके पर शुभकामनाएं देता हूं. मुइज्जू ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि भारत और मालदीव के बीच सदियों से चला आ रही दोस्ती आने वाले समय में और मजबूत होगी. मैं भविष्य में भारत सरकार और लोगों के लिए लगातार शांति और विकास की कामना की.

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने इब्राहिम सोलिह दी बधाई

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह हमेशा से ही भारत को एक मित्र देश मानते आए हैं.

बता दें कि मालदीव और भारत के बीच संबंध तल्खीयां चल रही हैं. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने राष्ट्रपति बनने के बाद भारत को अपने सैनिक वापस बुलाने का निर्देश दिया था.

calender
26 January 2024, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो