Myanmar Army: भारतीय सीमा के पास म्यांमार सेना की बमबारी, 9 बच्चों सहित 17 लोगों की मौत... कई घायल

Myanmar Army: म्यांमार में आंग सान सू का तख्ता पलटने के बाद लगातार हिंसा हो रही है, हर जगह पुलिस और सेना के बीच टकराव हो रहा है. जिसके कारण आम लोगों को बेघर होना पड़ रहा है.

Sachin
Sachin

Myanmar Army: म्यांमार के उत्तर पश्चिम के एक गांव में सेना के हमले में 9 सहित 17 लोगों की मौत की खबर सामने आई है, इस घटना में बताया जा रहा है कि 20 लोग घायल भी हुए हैं. सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह हमला भारत की सीमा के पास सागांग क्षेत्र के कानन गांव में हुआ है. बता दें कि फरवरी 2021 में आंग सान सू की चुनी हुई सरकार का सेना द्वारा तख्ता पलटने के बाद से यह लगातार हिंसा हो रही है. 

सेना ने हमले करने से किया इनकार

सेना ने हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है और दावा किया कि इस घटना की खबर में कोई सच्चाई नहीं है. फरवरी 2021 में आंग सू की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार गिराने के बाद कई संगठनों ने हथियार उठा लिए थे. जिसके बाद से सेना और संगठनों के बीच टकराव चल रहा है. वहीं, सेना ऐसे संगठनों को खत्म करने के लिए लगातार हवाई हमले कर रही है. जिसमें आम नागरिक मारे जा रहे हैं. 

कानन गांव पर गिराए बम

बचाव कार्यों के दौरान एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि सेना के द्वारा खमपत के बाहरी इलाके में कानन गांव में लगातार तीन बम गिराए गए हैं. इस कारण गांव में कई स्कूल और घर तबाह हो गए. इस हमले में करीब 17 नागरिकों की मौत हो गई. नाम का खुलासा नहीं करने पर नागरिक ने कहा कि दस बम ऐसे हैं जिनको गिराने के बाद उनका सफाया कर दिया गया. 

calender
08 January 2024, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो