Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा का न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर होगा लाइव प्रसारण, समारोह में कई लोग होंगे शामिल

Pran Pratistha : सूत्रों के अनुसार अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर समारोह का सीधा लाइव प्रसारण किया जाएगा. पीएम मोदी 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देश भर में हर्षोल्लास देखने को मिल रहा है. 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने वाला है. हर कोई राम भक्ति में नजर आ रहा है. विदेशों में भी प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर समारोह का सीधा लाइव प्रसारण किया जाएगा. भारत के सभी राज्यों के साथ राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का प्रसारण विदेशों में विभिन्न भारतीय दूतावासों में भी किया जाएगा.

समारोह को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 तारीख को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस खास अवसर पर पीएम मोदी देश-विदेश के सभी रामभक्तों को संबोधित करेंगे. देश भर में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. एएनआई के अनुसार बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर श्रीराम अभिषेक के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने के लिए कहा गया है. इस तरीके से आम जनता भी राम लला के दर्शन कर सकती है और अभिषेक समारोह देख सकती है.

जोर-शोर से चल रही तैयारी

पीएम मोदी रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. समारोह अच्छी तरह से संपन्न हो इसके लिए जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. पीएम मोदी ने उन अनुष्ठानों और नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है जिनका उन्हें पालन करना आवश्यक है. आपको बता दें कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए भगवान श्रीराम की 51 इंच ऊंची कृष्ण शिला की मूर्ति का चुनाव किया गया है. 22 जनवरी को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12:30 बजे 32 सेकंड तक रहेगा और फिर रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे.

calender
08 January 2024, 06:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो