Netherlands: एडे शहर के कैफे में लोगों को बनाया गया बंधक, पुलिस ने कई घरों को कराया खाली

Netherlands: नीदरलैंड के एडे शहर के एक कैफे में कई लोगों क को बंधक बनाए जाने की खबर सामने आई है. इस दौरान सूचना मिलते पुलिस ने तुरंत इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और कई घरों को खाली करवा दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Netherlands: नीदरलैंड के एडे शहर के एक कैफे में कई लोगों क को बंधक बनाए जाने की खबर सामने आई है. इस दौरान सूचना मिलते पुलिस ने तुरंत इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और कई घरों को खाली करवा दिया है. एक जानकारी के अनुसार, डच के एडे में कैफे में एक व्यक्ति ने हथियारों और विस्फोटकों के साथ कई लोगों को बंधक बना लिया है. पुलिस ने कहा कि इलाके के 150 से अधिक घरों को खाली करा लिया है और घटनास्थल पर कई विशेष इकाइयां तैनात की गई हैं. 

इस दौरान पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, पुलिस ने अपने एक बयान में बताया कि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि बंधक स्थिति में आतंकवादी कोण है. पुलिस बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने के लिए प्रयास कर रही है. 

घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड 

बता दें, कि एम्स्टर्डम से 85 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में एक ग्रामीण बाजार शहर, एडे में घटनास्थल की तस्वीरें आई हैं जिनमें पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें घटनास्थल पर दिखाई दे रही है. वहीं नगर पालिका के अनुसार, एडे के सेंट्रल हिस्से की सभी दुकानें बंद रहेंगी. अब एक खबर सामने आई है कि पुलिस ने कैफे में बंधक बनाए गए तीन लोगों को रिहा करवा लिया है, लेकिन बचाव अभियान पूरी तरह से खत्म हो गया है या नहीं इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बंधक की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एडे शहर के सेंट्रल को खाली करा लिया है.

ट्रेनों के रूट बदले गए  

एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय नगर पालिका ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि टाउन सेंटर को बंद कर दिया गया है और दंगा पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. वहीं अधिकारियों ने लोगों से टाउन सेंटर से दूर रहने के लिए कहा है और ट्रेन के रूट को डायवर्ट किया जा रहा है.

calender
30 March 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो