US Pentagon UFO Report: 'कोई भी एलियन धरती पर नहीं आया', पेंटागन की एक रिपोर्ट में दावा

US Pentagon UFO Report: UFO पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे यह कहने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि एलियंस कभी जमीन पर भी आए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

US Pentagon UFO Report: दुनियाभर में एलियंस को लेकर बहस तेज हो गई है. इस एलियन जीव को लेकर हर दिन नए-नए दावे किए जाते हैं. क्या ब्रह्मांड में एलियंस मौजूद हैं? इस सवाल का जवाब वैज्ञानिक सालों से ढूंढ रहे हैं, लेकिन अब तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है. अब इसी बीच अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने एलियंस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. 

UFO पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से अमेरिकी सरकार की जांच में अलौकिक तकनीक का कोई सबूत नहीं मिला है और यह निष्कर्ष निकाला गया है कि जो कुछ भी आ,मान में दिखाई दिया वो दृश्य सामान्य वस्तुओं और घटनाओं की गलत पहचान थे. 

'एलियंस कभी धरती पर नहीं आए'

शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट 2022 पेंटागन की घोषणा पर आधारित है कि कहा गया था कि एलियंस का धरती पर आने का कोई सबूत नहीं मिला है या यहां किसी भी तरह की कोई क्रैश-लैंडिंग हुई है.

रिपोर्ट में कहा गया कि पेंटागन की ओर से एक जांच की गई है, जिसके बाद उसने कहा कि अब तक अंतरिक्ष से एलियंस और यूएफओ के आने का कोई सबूत नहीं मिला है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन का कहना है कि इससे यह साफ हो जाता है कि एलियंस कभी धरती पर नहीं आए हैं. इसके साथ ही न तो एलियन और ना ही कोई UFO धरती के किसी कोने में क्रैश लैंड किया है. पेंटागन ने कहा कि जो भी घटनाएं अब तक सामने आई हैं उससे पता चलता है कि वो एलियंन नहीं थे. 

calender
09 March 2024, 09:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो