Morbi Medical College Accident: गुजरात के मोरबी में दुखद हादसा, अचानक मेडिकल कॉलेज का गिरा स्लैब, 5 घायल

Morbi Medical College Accident: गुजरात के मोरबी से एक ताजा मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि, अचानक मेडिकल कॉलेज का स्लैब गिर गया है जिसमें 5 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Morbi Medical College Accident: गुजरात के मोरबी में शुक्रवार शाम को नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से करीब पांच लोग घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते स्थानीय पुलिस प्रशासन राहत बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई. बचाव अभियान जारी है. वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग में ये हादसा शुक्रवार को शाम करीब लगभग 8 बजे हुआ है. हादसे के बाद वीडियो भी सामने आया है.

फायर ऑफिसर देवेंद्र सिंह जाडेजा ने कहा कि, लगभग 8 बजे, सूचना मिली की नए मेडिकल कॉलेज का एक स्लैब गिर गया है जो कि निर्माणाधीन है. सूचना मिलते ही हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंची और 4 लोगों को बचाया. एक व्यक्ति अब भी फंसा था, केवल उसका चेहरा दिखाई दे रहा था और पूरा शरीर मलबे और कंक्रीट के बीच फंसा था. लगभग 3 बजे हमने उसे भी बचा लिया और उसे अस्पताल में भेज दिया है. 

गौरतलब है कि, मोरबी में इससे पहले भी ऐसा दर्दनाक हादसा हो चुका है. 30 अक्टूबर 2022 को एक सस्पेंशन ब्रिज ढह गया था. उस दौरान इस हादसे में करीब 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि 180 से अधिक घायल हो गए थे. यह पुल 19वीं सदी का था जिसे हादसे से कुछ दिन पहले ही खोला गया था. उस समय दिवाली और गुजराती नया साल का पर्व था जिस कारण से पुल पर लोगों की काफी भीड़ चल रही थी.

यह हादसा शाम के समय हुआ था जिस वक्त करीब 500 से अधिक लोग पुल पर मौजूद थे, जबकि पुल की क्षमता केवल 125 लोगों की थी. इस घटना का वीडियो सामने आया था, जिसमें पुल को बुरी तरह से हिलते हुए देखा गया था जो भयावह था. इस हादसे ने देश को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया था.

Topics

calender
09 March 2024, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो