Iran Visa: अब भारतीय नागरिक इन शर्तों के साथ बिना वीजा के कर सकेंगे ईरान यात्रा, हुआ यह बदलाव

Iran Visa: ईरान सरकार ने घोषणा की है कि भारत के नागरिकों के लिए वीजा 4 फरवरी 2024 से निम्नलिखित शर्तों के अधीन समाप्त कर दिया जाएगा.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Iran Visa: ईरान ने वीजा शर्तो में बदलाव करते हुए भारतीय नागरिकों के लिए वीजा सुविधा समाप्त करने की ऐलान किया है. ईरान की सरकार ने 4 फरवरी, 2024 से भारत के नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त नीति को मंजूरी दे दी है. हालांकि, वीजा छूट कुछ शर्तों के साथ आती है. 

1. साधारण पासपोर्ट रखने वाले व्यक्तियों को हर 6 महीने में एक बार बिना वीजा के देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 15 दिन का रह सकता है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 15 दिन की अवधि को बढ़ाया नहीं जा सकता है.

2. वीजा समाप्ति केवल पर्यटन उद्देश्यों के लिए इस्लामी गणतंत्र ईरान के क्षेत्र में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों पर लागू होती है.

3. यदि भारतीय नागरिक लंबी अवधि के लिए रहना चाहते हैं या छह महीने की अवधि के भीतर कई एंट्री करना चाहते हैं या अन्य प्रकार के वीजा की आवश्यकता है, तो उन्हें भारत में इस्लामी गणतंत्र ईरान के संबंधित प्रतिनिधित्व के माध्यम से आवश्यक वीजा प्राप्त करना होगा.

4. इस सुझाव में उल्लिखित वीजा पूरी तरह विशेष रूप से उन भारतीय नागरिकों पर लागू होता है जो हवाई सीमा के माध्यम से देश में प्रवेश करते हैं.

calender
06 February 2024, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो