Pakistan: बंद होने की कगार पर पीआईए, पैसे नहीं होने की वजह से कई उड़ानें रोकी

Pakistan Airlines: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस बंद होने की कगार पर पहुंच गई है. कर्ज होने की वजह से कम से कम 14 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोक दी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Pakistan International Airlines: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के ऊपर अब एक और आफत आन पड़ी है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) बंद होने की कगार पर है. पीआईए पर कर्ज इतना अधिक बढ़ गया है कि उसने अपनी 31 में से 14 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पूरी तरह से रोक दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइंस कई खाड़ी देशों में ईंधन का भुगतान नहीं कर पा रही है. जिसके चलते ये फैसला लिया गया है.

पीआईए पर लग सकता है ताला

मीडिया रिपोर्ट्स में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के डायरेक्टर के हवाले से बताया गया कि अगर इमरजेंसी फंड मुहैया न कराया गया तो इस राष्ट्रीय विमानन सेवा पर कभी भी ताला लग सकता है. वहीं, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्लाह खान का कहना है कि एयरलाइन ने बैंकों के जरिए कुछ फंड जोड़ा है, लेकिन ये मदद मिलने में फिलहाल समय लग सकता है. पिछले हफ्ते पीआईए ने बताया था कि कुछ दिनों में विमानों के कल-पुर्ज़ों की सप्लाई को भी रोका जा सकता है.

सरकार ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया-पीटीआई

मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने भी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की गठबंधन वाली मौजूदा सरकार पर मुल्क की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगया है. बता दें कि लंबे समय से पाकिस्तान की आवाम बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रही हैं.

पीआईए भी आर्थिक संकट की चपेट में 

इस वक्त पाकिस्तान अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को करीब छह कंपनियों को तत्काल 10 करोड़ डॉलर यानी लगभग 830 करोड़ रुपए का भुगतान करना है. मीडिया रिपोर्ट्स में पीआईए के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि पीआईए वेतन और एयरपोर्ट चार्ज तक का भुगतान नहीं कर पा रही है. इस वजह से बुधवार को पीआईए ने कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है. 

calender
15 September 2023, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो