Pakistan: आतंकवाद रोधी कार्यालय में आत्मघाटी हमला, 16 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह हमले की कड़ी निदा करते हुए दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी कार्यालय में दो धमाके होने से 12 लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार को पुलिस थाने पर आत्मघाती हुआ है। बता दें कि इस थाने में आतंकवाद रोधा कार्यालय भी है। बताया गया कि कार्यालय में दो धमाके हुए है। इन धमाकों में 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमाका स्वात घाटी स्थित कबाल थाने में हुआ। थाना परिसर में  आतंकवाद-रोधी विभाग का कार्यालय और एक मस्जिद भी है। 

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात खान ने कहा कि धमाके के बाद सुरक्षा अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं। पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया। डॉन अखबार ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस अधिकारियों का हवाला देते बताया कि सोमवार को स्वात के कबाल में आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) पुलिस थाने में आत्मघाती हमला हुआ है। सोमवार तक मृतकों की संख्या 10 थी। वहीं मंगलवार को मृतकों की बढ़कर 16 तक पहुंच गई है। धमाके में घायलों की संख्या अधिक होने की वजह से मृतकों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है। 

जानकारी के मुताबिक, तुरंत किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस धमाके के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के होने का दावा किया जा रहा है। गौरतलब हो कि पिछले कुछ महीनों में टीटीपी ने पाकिस्तान में हमले तेज किए है। हाल ही में पाक सरकार के साथ संघर्ष विराम को समाप्त करने के बाद इस हमले के पीछे तालिबान पाकिस्तान के होने का दावा किया जा रहा है।  

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने धमाके की कड़ी निंदा करते हुए मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा। वहीं खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने भी हमले की निंदा करते हुए दुख व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए है। 

विस्फोट के बाद जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) शफी उल्लाह गंडापुर ने कहा कि कहा कि पुलिस स्टेशन के अंदर दो धमाके हुए है, जिससे इमारत नष्ट हो गई। गंडापुर ने कहा कि इमारत गिरने की वजह से बिजली गुल हो गई। वहीं घायलों को नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

calender
25 April 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो