PM Modi In Indonesia: पीएम मोदी इंडोनेशिया पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया ज़ोरदार स्वागत

PM In Indonesia: पीएम मोदी जकार्ता में होटल पहुंचे, इस दौरान वहां पर भारतीय प्रवासियों के सदस्यों ने पीएम मोदी का स्वागत किया और उनसे हाथ मिलाया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • इंडोनेशिया पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi In Indonesia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार सुबह इंडोनेशिया पहुंचे, इस दौरान वह अलग अलग देशों के साथ भारत की साझेदारी के भविष्य पर चर्चा करेंगे. जकार्ता में पीएम मोदी आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे इसके साथ ही पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंडोनेशिया पहुंचने पर वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री के जकार्ता के होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने सांस्कृतिक नृत्य करके उनका स्वागत किया. जकार्ता में होटल पहुंचने पर भारतीय प्रवासियों का पीएम ने अभीवादन किया. 

क्या बोले पीएम?

इंडोनेशिया जाने से पहले पीएम ने कहा, कि 'यह मंच खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन सहित क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श करने का एक उपयोगी अवसर प्रदान करता है. मैं इन वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए नेताओं के साथ बातचीत के लिए उत्सुक हूं.' आपको बता दें कि बैठकों के तुरंत बाद पीएम दिल्ली लौट आएंगे, क्योंकि भारत 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है.

तीन मुद्दों पर करेंगे बात

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी तीन मुद्दों पर बात करेंगे. जिसमें पहला मुद्दा होगा, समुद्री सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एक दीर्घकालिक एजेंडा तैयार करना. दूसरा, भारत व आसियान के बीच के मौजूदा कारोबारी समझौते में संशोधन की प्रक्रिया को तेज करना. और तीसरा, चीन की तरफ से जारी नये मानचित्र को लेकर आसियान देशों के साथ बात करना. इसके साथ ही आज आसियान में  PM मोदी चीन के विवादित मैप पर बयान दे सकते हैं, साथ ही भारतीय UPI भी लॉन्च जो सकता है.

calender
07 September 2023, 06:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो