Israel Hamas War: प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमास को दी चेतावनी, 'जीतने तक जारी रहेगा युद्ध'

Israel Hamas War: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में शरणार्थी शिविर पर हुए हमले की निंदा की, साथ ही WHO के कर्मचारियों ने गाजा के एक अस्पताल का दौरा भी किया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पट्टी में हमास द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की जीत तक हमारी कार्रवाई जारी रहेगी. इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में शरणार्थी शिविर पर हमले की निंदा की. 

जीतने तक चलेगी जंग- नेतन्याहू

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की जीत तक हमारी कार्रवाई जारी रहेगी. हमारे पास न तो कोई दूसरी जमीन है और न ही कोई रास्ता. उन्होंने बंधकों के परिवारों के प्रति भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. पीएम ने आगे कहा कि 'बंधकों की ओर से हस्तक्षेप करने के लिए चीन के राष्ट्रपति और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से संपर्क किया था. इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध क्षेत्र का दौरा किया. 


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने क्या कहा?

जंग के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गाजा में शरणार्थी शिविर पर हमले की निंदा की. विश्व स्वास्थ्य संगठन के कर्मचारियों ने सोमवार को गाजा के एक अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने हमले में घायल हुए लोगों का हाल जाना. संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ की टीम ने पीड़ितों की स्थिति के बारे में पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने अपना दुख भी साझा किया. उन्होंने कहा कि शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में एक बच्चे ने अपना पूरा परिवार खो दिया है और अस्पताल की एक नर्स का परिवार भी हमले में मारा गया है.

रोज मर रहे लोग 

युद्ध शुरू होने के बाद गाजा में प्रतिदिन लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है और सैंकड़ों की संख्या में आम लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा मौतें उत्तरी गाजा के जबालिया में हुई है. 7 अक्टूबर के बाद से अब तक गाजा में 20,500 लोगों की मौत हो गई है. 

calender
26 December 2023, 06:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो