Veer Bal Diwas: 26 दिसंबर को आयोजित वीर बाल दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम, 100 छात्र एक साथ करेंगे शबद कीर्तन

Veer Bal Diwas: पीएम मोदी ने 9 जनवरी को वीर बाल दिवस मनाने का ऐलान किया था. जिसे आज 26 दिसंबर को मनाया जा रहा है. इस आयोजन के अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी होंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में एक विशेष समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है.
  • इस खास मौके पर गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे.

Veer Bal Diwas: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बाल दिवस की पूरी तैयारियां कर ली हैं. 26 दिसंबर के लिए कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी. साथ ही आज प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में एक विशेष समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है. जिसमें कई बड़े नेता और पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इतना ही नहीं इस खास मौके पर इस खास मौके पर गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे.

100 छात्र करेंगे शबद कीर्तन 

26 दिसंबर के खास मौके पर बड़े-बड़े नेता भी इस आयोजन में शामिल होने वाले हैं. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रंबधक कमेटी अध्यक्ष सिंह कालका और महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने बताया है क इस मौके पर गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 100 छात्र एक साथ शबद कीर्तन करेंगे.

इसके अलावा गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के 500 छात्र मार्च पास्ट करेंगे व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से चार हजार से ज्यादा छात्र कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. दोनों नेताओं ने कहा है कि इस कार्यक्रम में दिल्ली की संगत के अलावा देश की प्रमुख शख्सियतें भाग लेंगी जो बच्चों व सभी वर्ग के लोगों को गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी के साहूजादों द्वारा मानवता के लिए दी गई शहादत से रू-ब-रू करवाएंगे.

भाजपा के राष्ट्रीय मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिख समुदाय हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भारत सरकार का आभारी रहेगा. जिन्होंने वीर बाल दिवस मनाने की शुरुआत की और कहा है कि इस वर्ष महिला एंव बलिका विकास मंत्रालय द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. 

9 जनवरी को किया ऐलान

9 जनवरी साल 2023 में पीएम मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह की जंयती के खास मौके पर घोषणा की थी कि इस साल 26 दिसंबर को सिख गुरु के बेटे, जोरावर सिंह और फतेह सिंह की शहादत को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जायेगा.

calender
26 December 2023, 06:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो