Nike Layoff : दुनिया भर में नहीं रुक रही छंटनी, अब Nike बड़ी संख्या में करेगी कर्मचारियों को बाहर

Nike Employees : ग्लोबल स्पोर्ट्सवियर ब्रांड Nike कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है. वर्कर्स की छंटनी पर 400 से 450 मिलियन डॉलर की लागत आएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Nike Layoff 2023 : दुनिया भर में छंटनी रुकने का नाम नहीं ले रही है. बड़ी-बड़ी कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है. कुछ दिन बाद ही नए साल का जश्न मनाया जाएगा लेकिन इससे पहले छंटनी का सिलसिल फिर से शुरू हो गया है. हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी गूगल और पेटीएम ने वर्कर्स की छंटनी की है. इस बीच ग्लोबल स्पोर्ट्सवियर ब्रांड Nike कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है. कंपनी ने अगले तीन सालों में 2 बिलियन डॉलर खर्च में कटौती करने का लक्ष्य तय किया और कंपनी ऑटोमेशन पर जोर देगी.

Nike करने वाली है छंटनी

दि गार्जियन के अनुसार Nike ने बताया कि वर्कर्स की छंटनी पर 400 से 450 मिलियन डॉलर की लागत आएगी. हालांकि इस बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, कि वे कितने लोगों की छंटनी करने जा रही है. आपको बता दें कि मई, 2023 में Nike के कुल 83,700 कर्मचारी थे वहीं साल 2022 में यह संख्या 79,100 थी. कंपनी ऑटोमेशन को बढ़ाने के साथ प्रोडक्ट में बदलाव करने जा रही है. साथ ही Nike नए फ्रेश स्टाइल वाले प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगी जिससे ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके.

कंपनी का बयान

Nike के सीएफओ मैट फ्रेंड ने कॉन्फ्रेस कॉल में बताया कि आज के समय में दुनिया भर में कस्टमर्स बेहद सतर्क हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि हम इस तरह के माहौल में जानते हैं, जब उपभोक्ता दबाव में होता है और प्रमोशन एक्टिविटी ज्यादा होती है, यह नयापन और इनोवेशन ही ग्राहकों को प्रेरित करता है. Nike की ऑनलाइन सेल्स में गिरावट दर्ज की गई. इसके लिए कंपनी ने ग्रेटर चाइना को जिम्मेदार ठहराया है जिसमें हांग कांग, ताइवान और मकाऊ शामिल है. वहीं स्टोर सेल्स में 16 फीसदी का उछाल आया है.

calender
26 December 2023, 06:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो