Canada: PM जस्टिन ट्रूडो के भाषण में लगे खालिस्तान के समर्थन में नारे, ट्रूडो ने कहा सिख मूल्य कनाडाई मूल्य

PM Justin Trudeau: पीएम ट्रूडो ने अपने भाषण में सिख समुदाय को लेकर कई तरह की बाते कहीं. वहीं जब तक प्रधानमंत्री बोलते रहें तब तक खालिस्तानी नारे लगते रहे.

JBT Desk
JBT Desk

PM Justin Trudeau: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो बीते रविवार को खालसा दिवस के मौके पर टोरंटो के एक कार्यक्रम में पहुंचे. जहां सिख समुदाय को संबोधित करते हुए भीड़ में से खालिस्तान के समर्थन के जोरदार नारे लगाए गए हैं. प्रधानमंत्री ट्रूडो ने एक बार फिर खालिस्तान को लेकर अपने प्रेम को जाहिर किया है.जितनी देर तक उनका भाषण चला उतने समय तक 'खालिस्तान जिंदाबाद' के जोरदार नारे लगते रहे. 

खालसा दिवस समारोह में पहुंचे थे पीएम

जस्टिन ट्रूडो टोरंटो शहर में खालसा दिवस के मौके पर पहुंचे, जिसमें सभा को संबोधित करते हुए उनका कहना था कि, "सिख विरासत के लगभग 800,000 कनाडाई लोगों के लिए, हम आपके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे और हम हमेशा नफरत और भेदभाव के खिलाफ आपके समुदाय की रक्षा करेंगे. पीएम आगे कहते हैं कि विविधता कनाडा की सबसे बड़ी ताकतों में से एक है और देश मतभेदों के बावजूद नहीं बल्कि उन मतभेदों के कारण मजबूत है."

उनका कहना था कि कनाडा की सबसे बड़ी शक्तियों में एक इसकी विविधता है. हम अपने मतभेदों के बावजूद अपने मतभेदों के कारण मजबूत हैं. मगर जब हम इन मतभेदों को देखते हैं, तो हमें याद रखना होगा, और इस तरह के दिनों में याद दिलाना होगा. ट्रूडो ने बताया ''हर दिन, सिख मूल्य कनाडाई मूल्य हैं." 

1699 में हुई सिख समुदाय की स्थापना 

ट्रूडो ने अपने संबोधन के दरमियान कहा कि "हमारी सरकार ने हमारे देशों के बीच अधिक उड़ानें और अधिक मार्ग जोड़ने के लिए भारत के साथ एक नए समझौते पर बातचीत की है." आगे कहा हम अमृतसर के अलावा अधिक उड़ानें जोड़ने के लिए अपने समकक्षों के साथ काम करना जारी रखेंगे. ओंटारियो सिख और गुरुद्वारा काउंसिल का कहना है कि वैसाखी, जिसे खालसा दिवस भी कहा जाता है, साल1699 में सिख समुदाय की स्थापना के साथ-साथ सिख नव वर्ष की याद दिलाता है."

Tags

calender
29 April 2024, 12:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो