इजराइली सेना के खुफिया प्रमुख का इस्तीफा मंजूर, बोले- हमास के आगे नाकाम हो गया

Israel Army: इजरायली फौज के एक बड़े अफसर ने हमास की कार्रवाई को ना रोक पाने की वजह से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कबूल किया कि वो हमास के खिलाफ नाकाम हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है, अभी भी गाजा में बड़ी तादाद में लोग मारे जा रहे हैं. हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि इजरायल फोर्स के खुफिया चीफ मेजरल जनरल ने यह बात कबूल की थी कि वो हमास के हमलों को नहीं रोक पाए हैं. इज़राइल के सैन्य खुफिया प्रमुख मेजर जनरल अहरोन हेलीवा ने हमास के हमले को रोकने में अपनी नाकामी कबूल करने के बाद अब इस्तीफा भी दे दिया है. विदेशी मीडिया के मुताबिक अहरोन हलीवा ने 7 अक्टूबर को हमास के हमलों को रोकने में विफलता की जिम्मेदारी ली.

7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इस्तीफा देने वाले अहरोन हलीवा सबसे सीनियर अफसरों में से एक हैं. इजराइली सेना के प्रवक्ता का कहना है कि इजराइली फौज के चीफ ने सैन्य खुफिया प्रमुख का इस्तीफा कबूल कर लिया है और उनकी सेवाओं के लिए उन्हें शुक्रिया कहा है. विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इजरायली सैन्य खुफिया प्रमुख के इस्तीफे से अन्य सैन्य अफसरों के लिए हमास हमले को रोकने में अपनी नाकामी कबूल करने का रास्ता साफ करेगा. 

याद रहे कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले में करीब 1200 फौजी मारे गए थे, जबकि हमास ने 250 लोगों को बंधक भी बना लिया था. 7 अक्टूबर के बाद से अभी यानी 22 अप्रैल 2024 तक यह जंग जारी है और अब तक 34 हजार से ज्यादा से फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. मरने वालों बच्चों की तादाद भी अच्छी खासी बताई जा रही है. 

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी पर इजरायल की कार्रवाई में कम से कम 34,097 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 76,980 अन्य घायल हुए हैं. 7 अक्टूबर को हमास के हमले के परिणामस्वरूप इजराइल ने गाजा पर आक्रमण कर दिया. छह महीने पुरानी इस जंग का मकसद इलाके पर शासन करने वाले हमास समूह को खत्म करना है.

calender
22 April 2024, 06:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो