Pakistan News: चंद्रयान-3 की कामयाबी के बाद नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान दुनिया से पैसा मांग रहा और भारत...

नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश, दुनिया से पैसा मांग रहा है, जबकि भारत चांद पर पहुंच गया है. आज हम कंगाली की दहलीज पर पहुंच गए हैं और भारत के पास विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • पाकिस्तान हुआ कंगाल
  • नवाज शरीफ ने की भारत की तारीफ

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान की ओर रवाना होंगे. इससे पहले वह गूगल मीट के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओं से जुड़कर संवाद कर रहे हैं और आगामी चुनाव की तैयारी के लिए जोर दे रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने हाल ही में पार्टी के कार्यकर्ताओं से वीडियो लिंक से जुड़े और भारत को लेकर बयान दिया. 

पाकिस्तान दुनिया से पैसा मांग रहा है: नवाज शरीफ

मामला यह है कि नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश, दुनिया से पैसा मांग रहा है, जबकि भारत चांद पर पहुंच गया है. आज हम कंगाली की दहलीज पर पहुंच गए हैं और भारत के पास विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर के आसपास है. भारत आज जी-20 संगठन की मेजबानी कर रहा है और पाकिस्तान एक-एक अरब डॉलर चीन और अरब देश से मांग रहा है. ऐसे में अब उनके सामने हमारी क्या इज्जत रह गई है. 

पाकिस्तान की बदहाली पूर्व जनरलों की वजह से हुई 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ यही तक नहीं रूके बल्कि उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आज जो बदहाली है, वह पूर्व जनरल और न्यायाधीशों के कारण है. शरीफ ने आगे कहा कि भारत ने जो आज उपलब्धि हासिल की है, उसे पाकिस्तान क्यों हासिल नहीं कर सका. यहां पर किसको जिम्मेदार ठहराया जा सकता है? 

पाकिस्तान बदहाली की कगार पर पहुंचा

नवाज शरीफ ने कहा कि जिन लोगों ने पाकिस्तान का आज यह हाल किया वह सबसे बड़े मुजरिम है. उन्होंने कहा जब भारत के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, तब उनके पास 1 अरब डॉलर हुआ करता था, लेकिन आज उनके पास विदेशी मुद्रा भंडार 6 अरब डॉलर है. उन्होंने कहा कि भारत आज किन ऊंचाईयों पर पहुंच गया और पाकिस्तान भीख मांगता फिर रहा है.  

calender
19 September 2023, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो