'मेरे बेटों का खून हमारे लोगों के खून से ज्यादा प्रिय नहीं', 3 बच्चों की मौत पर हमास के टॉप लीडर का बयान

एक इंटरव्यू में हमास के नेता इस्माइल हनियेह ने तीन बेटे की मौत पर कहा कि मेरे बेटे का खून हमारे लोगों के खून से ज्यादा प्रिय नहीं है. नियेह का एक पोता और तीन पोतियां भी हवाई हमले में मारे गए हैं.  इजरायल पर लगाया हत्या का आरोप

JBT Desk
JBT Desk

Israel Hamas War: हमास और इजरायल का युद्ध 7 अक्टूबर से चल रहा है. बुधवार को इजरायल ने उत्तरी गाजा पट्टी में एक हवाई हमला कर दिया. हवाई हमले में हमास के नेता इस्माइल हनियेह के तीन बेटों की मौत हो गई. जिसके बाद हमास ने अपनी तरफ से ये बयान दिया कि हनियेह का एक पोता और तीन पोतियां भी हवाई हमले में मारे गए हैं. 

तीनों गाजा शहर के शाती कैंप में कार से जा रहे थे. उसी दौरान उनपर बम बरसे, जिससे हजेम, अमीर और मोहम्मद की मौत हो गई. इस्माइल हनियेह ने बेटों के मरने की पुष्टि की है. आपको बता दें,  हनियेह हमास का राजनीतिक नेता है, जो मुख्य रूप से कतर में है. हनियेह ने कहा, 'हम उन्हें शहादत का सम्मान देने के लिए ईश्वर का धन्यवाद देते हैं.

तीन लोगों की मौत की पुष्टि

तीन लोगों की मौत की पुष्टि इजरायली डिफेंस फोर्स और खुफिया एजेंसी शिन बेट ने की है. उन्होंने कहा कि वे आतंकी समूह के जुड़े थे. आईडीएफ के अनुसार अमीर हनियेह हमास सैन्य विंग में एक स्क्वाड कमांडर था और हाजेम और मोहम्मद सैन्य विंग में निचले स्तर का कार्यकर्ता था. आईडीएफ ने कहा कि तीनों गाजा के क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने निकले थे. जिसके बाद उन पर हमला बोला दिया गया. इसके बाद एक वीडियो जारी हुआ जिसमें हमास नेता को बेटों के मौत की सूचना दी गई. 

इंटरव्यू में इस्माइल हनियेह ये कहा

इंटरव्यू में इस्माइल हनियेह ने इस बात की कसम खाई कि हमास सरेंडर नहीं करेगा और इस तरह के कार्रवाइयों से बंधकों की रिहाई से जुड़ी बातचीत में उसने लक्ष्य और मांग नहीं बदलने वाले. हनियेह ने कहा, 'उनका शुद्ध खून यरूशलेम और अल-अक्सा की आजादी के लिए है और हम अपने रास्ते पर बढ़ते रहेंते हैं. ना संकोच करें और न ही लड़खड़ाएंगे. उनके खून से हम अपने लोगों के भविष्य और स्वतंत्रा की आशा लाते हैं. आगे कहा कि हमारी मांगे साफ हैं. और इस बात पर रियायत नहीं मिलने वाली. दुश्मन ये गलत सोच रहा है कि मेरे बेटों को निशाना बनाकर वो हमास को स्थिति बदलने पर मजबूर कर देगा. मेरे बेटों का खून हमारे लोगों के खून से ज्यादा प्रिय नहीं है.

calender
11 April 2024, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो