पाकिस्तानी लड़कियों की दीवानी है दुनिया... फिर भी क्यों नहीं हो पा रही है इनकी?

Pakistan News: संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में 35 साल से ज्यादा उम्र की एक करोड़ महिलाएं शादी का इंतजार कर रही हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: पाकिस्तान की लड़कियों के दीवाने हर देश में हैं, किसी भी मैच में देख लीजिए कैमरामैन पाकिस्तान की लड़कियों पर पूरा फोकस रखता है. लेकिन आपको जानकर हैरान होगी कि यहां की लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, सही रिश्ता न होने के कारण लड़कियों की शादी होने में परेशानी सामने आ रही है. 

बाहर शादी करने से कतरा रहे लोग

पाकिस्तान में आमतौर पर रिश्तेदारी में ही शादियां कर दी जाती हैं, लेकिन अब अच्छे रिश्ते ना होने की वजह से लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, सही रिश्ता न होने के कारण माता-पिता अपने बच्चों की शादी चचेरे भाई-बहनों से कर देते हैं. अब चचेरे भाई-बहन का रिश्ता न होने के कारण माता-पिता अब जाति समुदाय के बाहर तो रिश्ते करने को तैयार हैं, लेकिन वहां भी अच्छे रिश्ते नहीं मिल रहे हैं.

मैट्रिमोनियल ऐप का सहारा ले रहे लोग

ये आंकड़े पाकिस्तान में शादी से जुड़ी गंभीर समस्याओं की ओर इशारा करते हैं. पाकिस्तान को लेकर पिछले साल संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 2.2 करोड़ युवा लड़के-लड़कियां शादी का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, पॉपुलर मैट्रिमोनियल ऐप 'दिल का रिश्ता' इस समस्या का काफी हद तक समाधान कर रहा है. इस एप्लिकेशन के माध्यम से लाखों लोगों को एक-दूसरे से मिलवाया गया है और हजारों लोगों की सफलतापूर्वक शादी कराई गई है. 

रिश्तों की  कमी के चलते 'दिल का रिश्ता' पाकिस्तान का बेस्ट रिलेशनशिप ऐप बन गया है. ऐप उपयोगकर्ताओं की पसंद और नापसंद को ध्यान में रखते हुए सुझाव देने के लिए AI का उपयोग करता है, जिससे विवाह प्रक्रिया सरल हो जाती है. 'दिल का रिश्ता' ऐप की मदद से आप पूरी प्राइवेसी और आत्मविश्वास के साथ परफेक्ट जीवनसाथी ढूंढ सकते हैं. 

calender
28 April 2024, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो