Dawood Ibrahim Explainer: दाऊद इब्राहिम की मौत को लेकर पहले भी आ चुकी हैं खबरें, दो बार पड़ चुका है दिल का दौरा!

Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत को लेकर खबरें सामने आ रही हैं, ये पहली बार नहीं है जब इस तरह की खबरें सामने आई हैं. इससे पहले भी कई बार दाऊद इब्राहिम की मौत खबरें सामने आई हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Dawood Ibrahim Explainer: दुनिया के कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों द्वारा जहर देकर मारने की कोशिश के बाद दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तान की कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दाऊद को जहर दिया गया था. लेकिन अभी तक किसी ने भी इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.  

पाकिस्तान में बंद हुआ इंटरनेट

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एक बार फिर चर्चा में है. खबरें हैं कि उन्हें जहर दिया गया है और उनकी हालत बेहद गंभीर है. एक तरफ जहां पाकिस्तानी सरकार इस मामले को छिपाने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ पत्रकार आरजू काजमी ने इस बात की पुष्टि की है कि दाऊद को जहर देने की बात चल रही है. इसके चलते वहां इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है और दाऊद कराची के अस्पताल में इलाज करा रहा है. इसकी पुष्टि आरज़ू काज़मी ने भी की है.

दाऊद इब्राहिम
दाऊद इब्राहिम

2016 में दाऊद की मौत की खबर

18 दिसंबर 2023 को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें तेजी से फैल रही हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब दाऊद की मौत की खबर सामने आई है. इससे पहले 2016 दाऊद इब्राहिम को लेकर एक खबर आई थी जिसमें दावा किया गया था कि दाऊद अपने घर में ही वॉक कर रहे थे इसी दौरान उनको, उनको डायबिटीज थी जिसकी वजह से वो जख्म भर नहीं पाया और गैंगरीन में बदल गया. बताया गया कि उस वक्त दाऊद का पैर काटने तक की नौबत आ गई थी. मगर उससे पहले ही दाऊद की मौत हो गई. लेकिन इस सब बातों में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं थी, सब अफवाहें बनकर रह गईं. 

2017 में दिल पड़ा दिल का दौरा  

2016 के बाद, यानी एक साल बाद 2017 में पाकिस्तान के मीडिया में एक खबर चली जिसमें एक बार फिर से दाऊद के मरने की खबरें चली. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गाया जहां पर उनकी मौत हो गई. इस खबर के आग की तरह फैलने के बाद दाऊद के साथी छोटा शकील ने खुद बयान दिया कि इस बात में किसी तरह की सच्चाई नहीं हैं, दाऊद एकदम ठीक हैं. इस बात की जानकारी छोटा शकील ने एक अखबार को फोन करके दी थी. 

दाऊद इब्राहिम
दाऊद इब्राहिम

2020 में कोरोना से भी हो चुकी है मौत  

साल 2020 में पाकिस्तान में छिपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की कोरोना संक्रमण से मौत की खबरें आई थीं. ये भी पहली बार नहीं था जब दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर सामने आई हो, इससे पहले भी दाऊद की मौत के कई दावे किए जा चुके हैं. कभी दिल का दौरा पड़ने से दाऊद की मौत की खबर आई तो कभी गैंगरीन होने से उसकी मौत हो गई. लेकिन हर बार दाऊद की ओर से ऐसी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया गया.

2023 में जहर से मौत की खबर 

इसी कड़ी में इस दाऊद की मौत की खबर सामने आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि किसी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दे दिया है, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम दो दिन से कराची के अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत बेहद गंभीर है. पाकिस्तान में उन्हें जहर दिए जाने की आशंका है. इसके चलते पूरे पाकिस्तान में रात भर इंटरनेट बंद कर दिया गया और दाऊद को बेहद सुरक्षा के बीच अस्पताल ले जाया गया.  

सोशल मीडिया पर दावे

इस समय सोशल मीडिया पर दाऊद को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं. इनमें से एक दावा यह है कि जिस अस्पताल में वह भर्ती है, उसे किले में तब्दील कर दिया गया है और जिस अस्पताल में दाऊद को रखा गया है, वहां वह अकेला है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये आधिकारिक घोषणा के बाद ही पता चल पाएगा. 

calender
18 December 2023, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो