भारत के इस व्यक्ति ने दुनियाभर में किया नाम रोशन, शिकागो के 50 पावरफुल व्यक्तियों लिस्ट में शामिल

एक मैगजीन ने शिकागो के पावरफुल व्यक्ति की लिस्ट निकाली जिसमें भारतीय मूल का एक व्यक्ति शामिल है. भारतीय मूल के राजा कृष्णमूर्ति अमेरिकी सांसद हैं.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Powerful People of Chicago: भारत से निकलकर दुनियाभर में अपने देश का नाम रोशन कर रहे हैं.अमेरिका की एक मैगजीन ने भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अपनी लिस्ट में शामिल किया है. जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं उनका नाम राजा कृष्णमूर्ति है. इनको 50 पावरफुल व्यक्तियों में लिस्ट में शामिल किया गया है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक शिकागो मैगजीन ने 50 पावरफुल लोगों का नाम प्रकाशित किया है. जिसमें भारतीय मूल के सांसद राजा कृष्णमूर्ति को 24वें नंबर पर रखा गया है. आपको बता दें शिकागो अमेरिका के इलिनॉइस प्रांत का सबसे बड़ा शहर है.

पहला स्थान किसका है

इस मैगजीन की लिस्ट में सबसे पहला स्थान इलिनॉइस स्टेट के गवर्नर जेबी प्रिट्जकर को दिया गया है. जो इस मैगजीन के अनुसार सबसे ज्यादा पावरफुल हैं. वहीं दूसरे स्थान की बात की जाए तो मेयर ब्रैंडन जॉनसन का नाम शामिल है. एक रिपोर्ट के अनुसार  कृष्णमूर्ति दक्षिण एशियाई मूल के पहले व्यक्ति हैं. साल 2016 में कृष्णमूर्ति इलनॉस प्रांत के डिस्ट्रिक्ट-8 से हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए भी चुने गए थे.

साल 2026 में चुनाव की तैयारी

ऐसा कहा जा रहा है की साल 2026 में कृष्णमूर्ति डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ सेमेरिकी संसद के ऊपरी सदन का चुनाव लड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि  कृष्णमूर्ति देश के सबसे पावरफुल व्यक्ति में से एक हैं, और साथ ही शिकागो में दक्षिण एशियाई मूल के सबसे ताकतवर व्यक्ति हैं. मैगजीन ने लिखा है की कृष्णमूर्ति 2026 में सीनेट का चुनाव के लिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं. वहीं साल 2022 में कृष्णमूर्ति डेमोक्रेटिक पार्टी को 4.60 लाख डॉलर दे चुके हैं. मैगजीन के अनुसार कृष्णमूर्ति के प्रचार में 1.44 करोड़ डॉलर की रकम है, जो दूसरे सांसदों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है.
 

calender
22 February 2024, 10:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो