विवाद सुलझाने गए थानेदार समेत पुलिस कर्मी को बनाया बंधक, ये था पूरा मामला

Bihar News: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अरेर एसएचओ नेहा निधि ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bihar News: अरेर थाना क्षेत्र के धनिया में विवाद सुलझाने गयी पुलिस को उग्र असामाजिक तत्वों ने बंधक बना लिया और साथ आये सभी पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की. घटना के दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस को करीब एक घंटे तक बंधक बनाये रखा. साथ ही थानेदार का मोबाइल फोन छीनकर जमकर हंगामा किया. घटना की जानकारी जब डीएसपी को मिली तो आसपास के कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और बंधकों को छुड़ाया. 

थानाध्यक्ष नेहा निधि व अन्य घायल पुलिसकर्मी को भी इलाज के लिए रहिका पीएचसी में भर्ती कराया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल पुलिस ने मामले में शामिल तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था मामला?

जानकारी के अनुसार ढंगा की साक्षी कुमारी, दीपाली और विनती ठाकुर मैट्रिक की परीक्षा देने के लिए एक ही ऑटो से कलुआही होते हुए मधुबनी के वाटसन हाई स्कूल स्थित केंद्र पर जाती थीं. पिछले दो दिन पहले विनती ठाकुर और साक्षी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. मंगलवार को एक बार फिर विवाद हुआ. जिसके बाद विनती ठाकुर के भाई ने बाइक पर साक्षी और उसकी सहेली दीपाली के साथ बदसलूकी की. मंगलवार की देर शाम विनती ठाकुर के परिजन दर्जनों लोगों के साथ साक्षी के घर पहुंचे. नौबत जब मारपीट तक आई तो इसकी जानकारी साक्षी की बहन रोजी ने अरेर एसएचओ तक पहुंचाई. 

एसएचओ पहुंची गांव 

थानेदार नेहा निधि लोहा चौक से दो पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं. नेहा निधि ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया और एक व्यक्ति को पुलिस की गाड़ी में बैठने को कहा. इसी के बाद लोग उग्र हो गये और गाड़ी पर पत्थरों से हमला कर दिया और थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया. जिसके बाद थानेदार को एक कमरे में बंद कर दिया गया. इस दौरान थानाध्यक्ष ने समझदारी दिखाते हुए सरकारी मोबाइल से डीएसपी बेनीपट्टी को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलने पर कलुआही, रहिका व औंसी ओपी की पुलिस वहां पहुंची और बंधकों को बाहर निकाला.

25 लोगों पर FIR दर्ज

वहीं इस मामले में थानेदार नेहा निधि के बयान पर गुलाब ठाकुर, जयप्रकाश ठाकुर, लालबाबू ठाकुर, शैलेन्द्र ठाकुर, बिकाऊ ठाकुर, निर्मला देवी, भगवान जी यादव, रविन साव, सुजीत ठाकुर, राहुल कामत, मनिता कामत समेत 25 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

तीन लोगों को किया गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अरेर थानेदार नेहा निधि ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस माममले में शामिल अन्य लोगों को भी बख्शा नहीं जायेगा. हालांकि, इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है और घटना की अभी आधिकारिक पुष्टि भी नहीं हुई है. मामले को लेकर पुलिस कुछ भी खुलासा नहीं कर रही है.

calender
22 February 2024, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो