Twitter: ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए देना होगा शुल्क, जल्द लागू होगा मस्क का नया नियम

अब ट्विटर पर अगले महीने से यूजर्स को न्यूज पढ़ने के लिए पैसों का भुगतान करना होगा। इसके अलावा मासिक सब्सक्रिप्शन का विकल्प भी मौजूद रहेगा। एलन मस्क ने खुद इसकी जानकारी दी है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • नियमित न्यूज पाठकों के लिए मासिक सब्सक्रिप्शन का विकल्प मौजूद रहेगा।

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है तब से वे इसमें तरह-तरह के प्रयोग कर रहे है। यहीं वजह है कि एलन मस्क अक्सर सुर्खियों में बने रहते है। हाल ही में उन्होंने ट्विटर के लोगो में नीली चिड़िया की जगह डॉग का लोगो लगया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपने इस फैसले को वापस ले लिया था। 

एलन मस्क ने शनिवार को एक बार फिर से ट्विटर को लेकर बड़ा एलान किया है। एलन मस्क के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए अब यूजर्स को शुल्क देना होगा। मस्क ने एलान किया है कि अगले महीने से न्यूज पढ़ने के लिए यूजर्स को पैसों का भुगतान करना होगा। एलन मस्क की योजना के मुताबिक, यूजर्स से प्रति न्यूज के आधार पर शुल्क लिया जाएगा। इसके साथ मासिक सब्सक्रिप्शन का भी विकल्प मौजूद रहेगा। एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

मंथली सब्सक्रिप्शन का होगा विकल्प 

मस्क ने ट्वीट कर लिखा कि अगले महीने से शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा। उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ताओं के लिए मासिक सदस्यता का विकल्प मौजूद रहेगा। सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ऐसे यूजर्स न्यूज पढ़ सकेंगे। वहीं जो यूजर्स कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं तो उन्हें प्रति लेख की अधिक कीमत चुकानी होगी। मस्क ने इसे मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए एक बड़ी जीत बताया है। 

ज्ञात हो कि हाल ही में कंपनी ने उन यूजर्स के प्रोफाइल से ब्लू टिक बैज हटा दिए थे, जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं था। अब ट्विटर पर ब्लू के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा। एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से उन्होंने इसमें तरह-तहर के प्रयोग किए है। 

calender
30 April 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो