Sudha Murty: मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने क्यों कही ये बात

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की शादी 2009 में अक्षता मूर्ति से हुई थी। अक्षता मूर्ति प्रसिद्ध टेक कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं। नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति ने अपनी बेटी और अपने दामाद को लेकर बड़ी बात कही है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सुधा मूर्ति ने कहा कि मेरी बेटी की वजह से ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति ने ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनाने के पीछे मेरी बेटी का योगदान है। 

प्रसिद्ध टेक कंपनी के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति ने कहा कि मैंने अपने पति को एक बिजनेसमैन बनाया है। उसी तरह मेरी बेटी अक्षता मूर्ति ने अपने पति को ब्रिटेन का पीएम बनाया है। ऋषि सुनक अपनी पत्नी की वजह से प्रधानमंत्री बने है। इससे पता चलता है कि पत्नी कैसे अपने पति के जीवन में बदलाव ला सकती है। हालांकि, सुधा मूर्ति ने कहा कि मैंने अपने पति को नहीं बदला है, मैंने अपने पति को बनाया है। बता दें कि साल 2009 में नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता ने ऋषि सुनक से शादी की थी। 

हर शुभ काम गुरूवार को करते है 

सुधा मूर्ति ने कहा कि अक्षता मूर्ति ने ऋषि सुनक के जीवन को कई तरह से प्रभावित किया। खासकर उनके खाने के तरीके को बदला है। सुधा मूर्ति ने गुरूवार के दिन के महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी शुभ काम गुरुवार को ही शुरू करते हैं। अपनी कंपनी भी हमने गुरुवार को ही शुरू की थी। शादी के बाद ऋषि सुनक ने मेरी बेटी से पूछा कि तुम गुरुवार के दिन कुछ भी क्यों करते हो। हालांकि, मेरे दामाद के पूर्वज पिछले 150 सालों से इंग्लैंड में रह रहे है। ऋषि सुनक काफी पूजा करते है। उनकी मां हर सोमवार को उपवास रखती हैं, लेकिन मेरे दामाद अब गुरुवार को ही उपवास रखते हैं और यह सब मेरी बेटी की वजह से हुआ है। 

2022 में बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री 

भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने 2014 में राजनीति में कदम रखा था। ऋषि सुनक 2020 में बोरिस जॉनसन की सरकार में ब्रिटेन के वित्त मंत्री बने। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री का चुनाव लड़ा है। लेकिन सुनक लिज ट्रस से हार गए थे। हालांकि, देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते लिज ट्रस ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद ऋषि सुनक 2022 में भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बन गए।

calender
28 April 2023, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो