UAE Rain Update: जलमग्न हुआ रेगिस्तान मुल्क, ओमान में 18 की मौत, अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि और भारी बारिश का अलर्ट

UAE Rain Update: संयुक्त अरब अमीरात और उसके आस-पास के इलाकों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई जिसके कारण कई क्षेत्र जलमग्न है. हवाई सेवा भी बारिश के कारण ठप हो गया है. इस बीच देश के मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है.

JBT Desk
JBT Desk

UAE Rain Update: संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार से बारिश का कहर बरस रहा है. ओमान में बाढ़ आ गया है जिसमें मरने वालों की संख्या 18 हो गई है और कई अन्य लापता है. इस बीच अधिकारियों ने मंगलवार को क्षेत्र के बड़े हिस्से में मूसलाधार बारिश, ओलावृष्टि और तूफान के बाद लोगों को घर में रहने की अपील की है. वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाने की व्यवस्थी की गई है. सरकारी कर्मचारियों को भी घर से काम करने के लिए कहा गया है.

खलीज टाइम्स ने आज बताया कि राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने दुबई, अबू धाबी और शारजाह में अगले 48 घंटों में मौसम की स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है ऐसे में हमें तैयार रहना होगा. आज यानी बुधवार को इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है.

अगले 24 घंटे में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ अहमद हबीब ने कहा, "दुबई, अबू धाबी, शारजाह और अन्य अमीरात जैसी जगहों पर न केवल भारी बारिश की संभावना है बल्कि ओलावृष्टि की भी संभावना है." मौसम की स्थिति को देखते हुए प्राधिकरण ने लोगों को अपने वाहनों को बाढ़ संभावित क्षेत्रों से दूर सुरक्षित और ऊंचे स्थानों पर पार्क करने की भी सलाह दी है. बता दें कि, पड़ोसी देशों बहरीन, कतर, सऊदी अरब में भी जमकर बारिश हुई है.

लोगों से घर में रहने की अपील

खराब मौसम के कारण स्कूलों ने ऑनलाइन और सरकारी कर्मचारियों ने टेलीवर्क करना शुरू कर दिया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बिजली, गड़गड़ाहट और ओलावृष्टि से वाहनों को नुकसान पहुंचने की स्थिति गंभीर होने की चेतावनी दी गई है. बाढ़ के कारण कुछ सड़कें चलने योग्य नहीं हैं, जिससे वाहन खराब हो रहे हैं. कुछ निवासियों ने बिजली कटौती की भी सूचना दी है. अधिकारियों ने लोगों से दो महीने में घर में रहने की अपील की है. बता दें कि मार्च में, लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया था क्योंकि अस्थिर मौसम के कारण घाटियों और पहाड़ों की ओर जाने वाली सड़कें बंद हो गई थीं.

calender
17 April 2024, 06:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो