रूस की राजधानी पर यूक्रेन का प्रहार, ड्रोन हमले में दो इमारतों को नुकसान, एयरपोर्ट भी ... 

यूक्रेन ने एकबार फिर से रूस की राजधानी को निशाना बनाया है. खबर है कि यूक्रेनी सेना ने बीते रात मॉस्को के दो इमारतों को निशाना बनाया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

युद्ध के करीब डेढ़ साल बाद भी रूस और यूक्रेन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिस युद्ध को कभी एकतरफा माना जा रहा था वो आज बराबर का बन चुका है. यूक्रेन अब किसी भी मामले में रूस से दबने को तैयार नहीं है. 

इसी बीच यूक्रेन ने एकबार फिर से रूस की राजधानी को निशाना बनाया है. खबर है कि यूक्रेनी सेना ने बीते रात मॉस्को के दो इमारतों को निशाना बनाया है. मॉस्को के मेयर का कहना है कि शनिवार रात को दो इमारतों को यूक्रेन ने हानि पहुंचाई है. 

मेयर सरकेई सोबयानिन का कहना है कि यूक्रेन के हमलों से दोनों ऑफिस टावरों को कुछ नुकसान हुआ है लेकन किसी के हतातहत होने की खबर नहीं है. हालांकि इन हमलों के बाद मॉस्को के वनुकोवो हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया और यहां से उड़ान भरने वाले विमानों को रिडायरेक्ट किया गया है. 

बता दें कि ये कोई पहला अवसर नहीं है जब रूस पर ऐसा ड्रोन हमला हुआ हो. इससे पहले भी इस महीने में कई बार ड्रोन हमले हो चुके हैं. रुस ने एक दिन पहले कहा था कि उसने पांच ड्रोन मार गिराए हैं. 

इस पूरे प्रकरण में रूस ने अमेरिका और नाटो को भी घरेने का प्रयास किया है. रूस का कहना है कि बिना अमेरिका और नाटो के सहयोग के ऐसे हमले नहीं हो सकते. शुक्रवार को कहा गया था कि उन्होंने यूक्रेन की सीमा से लगे दक्षिणी रोस्तोव क्षेत्र में दो यूक्रेनी मिसाइलों को रोका है.

calender
30 July 2023, 06:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो