Pakistan News: पाकिस्तान में बेमौसम बारिश का कहर, इस जगह पर अब तक 37 की मौत

Pakistan Rain: पड़ोसी देश पाकिस्तान में बीते दो दिनों से बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है इस बीच खबर सामने आ रही है जिसमें से 37 लोगों की मौत हो गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pakistan News: फरवरी का महीना समाप्त हो गया और मार्च का महीना शुरु हो गया है. एक तरफ से माने तो गर्मी आ चुकी है. लेकिन इस बीच मौसम ने करवट ली है और भीषण बारिश देखने को मिली रही है. वहीं पाकिस्तान के पड़ोसी देश से खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि बीते 48 घंटे में अब तक 37 लोगों की मौत हो गई. आइए इस खबर को विस्तार से जानते हैं.

पडोसी देश पाकिस्तान में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार बारिश के कारण कई घरो में पानी भर गया हैं और खासकर पाकिस्तान के खैबर की बात करे तो प्रांत के उत्तर- पश्चिमी हिस्से में भूस्खलन की वजह से सड़कों पर आवागमन प्रभावित हो गया है. जगह- जगह पर सड़को पर पानी भरा हुआ नजर आ रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक, बीते दो दिनों से ग्वादर में भारी बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह से बिखर गया है. जिससे सैकड़ों लोग बेखर हो गए है. बाढ़ का पानी घरों में घुसने से कई दर्जनों मानव बस्तियां और व्यावसायिक प्रतिष्ठान ढह गए. जबकि सड़कें बुरी तरह प्रभावित हुईं. 

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हताहतों और क्षति की सूचना मिली है और क्षेत्र में पांच लोगों की मौत हो गई है.  एनडीएमए के एक प्रवक्ता ने कहा कि राजमार्गों को अवरुद्ध करने वाले मलबे को हटाने के लिए आपातकालीन राहत और भारी मशीनरी को क्षेत्र में भेजा गया है.

calender
03 March 2024, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो