US: जी20 से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी कोरोना संक्रमित

G20 summit: राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई है. व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

US President Joe Biden: भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी कोरोना जिल बाइडन कोरोना संक्रमित हो गई है. अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन में कोरोना के हल्के लक्षण मिले है. व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी है. 

अमेरिकी राष्ट्रप​ति जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने की तैयारी कर चुके हैं. बाइडन जल्द ही भारत का यात्रा करने वाले है. इस बीच अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन को कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है. फिलहाल जिल बाइडन डेलावेयर के रेहोबोथ बीच में अपने घर पर है.

जिल बाइडन के कोरोना संक्रमित होने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन का भी कोविड-19 टेस्ट किया गया. लेकिन बाइडन की रिपोर्ट निगेटिव आई है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन की नियमित जांच की जाएगी और लक्षणों के लिए उनकी निगरानी भी की जाएगी.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडन की मुलाकात

G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बातचीत हो सकती है. दरअसल, जो बाइडेन जी20 समिट से दो दिन पहले ही भारत की यात्रा कर रहे है. बाइडन आठ सितंबर को जी20 समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत आएंगे. इसी दिन उनकी पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत हो सकती है. 

चार दिन तक भारत में रहेंगे जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति आठ सितंबर को ​जी20 समिट से दो दिन पहले ही भारत आएंगे. इस बीच 9 और 10 सिंतबर को जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. जो बाइडन चार दिन तक भारत में रहेंगे. बता दें कि पहली बार कोई अमेरिकी राष्ट्रपति चार दिन तक भारत में रहेंगे. दरअसल, राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन होना है. इसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है.

calender
05 September 2023, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो