US: अमेरिका में छह साल के फलस्तीनी बच्चे की चाकू से हत्या, इजरायल हमास युद्ध से शख्स में पनपी नफरत

Israel-Hamas War: अमेरिका में एक शख्स ने दो लोगों पर मुस्लिम होने के कारण के चाकू से हमला कर दिया है. जिसमें एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

America: इजरायल और हमास युद्ध का असर दुनिया के अन्य देशों में भी दिख रह है. अमेरिका के प्लेनफील्ड में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक बुजुर्ग शख्स ने छह साल के मुस्लिम बच्चे पर चाकू से हमला कर हत्या दी. हत्यारे ने बच्चे पर 26 बार चाकू से वार किया. दरअसल, आरोपी ने दो लोगों पर म​स्लिम होने के ​कारण चाकू से हमला किया. इस घटना में एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गई. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के प्लेनफील्ड में 71 साल के जोसेफ कबुजा पर छह साल के मुस्लिम बच्चे की चाकू से हत्या कर दी और 31 साल की एक महिला (बच्चे की मां) को गंभीर रुप से घायल कर दिया है. इलिनॉय केविल काउंटी शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के कारण इन लोगों को निशाना बनाया गया है. जोसेफ कबुजा पर फर्स्ट-डिग्री हत्या, फर्स्ट-डिग्री हत्या की कोशिश, हेट क्राइम और गंभीर मारपीट आरोप लगाया गया.

एक बयान में काउंटी शेरिफ कार्यालय कहा कि शनिवार सुबह उन्हें एक महिला का कॉल आया. महिला ने कहा कि उनके मकान मालिक ने उन पर चाकू से हमला कर दिया है और वो बाथरूम में छिपी है. इसके बाद बच्चे और महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन बच्चे की मौत हो गई, जबकि महिला की हालत गंभीर बताई गई. पुलिस के मुताबिक, बच्चे पर 26 बार चाकू के वार किया गया था.

इजरायल-हमास के बीच संघर्ष

ज्ञात हो कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला कर दिया था. इसके बाद से ही इजरायल और हमास में संघर्ष जारी है. इस जंग में दोनों पक्षों के 3500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हमास के हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हुई है. जबकि गाजा में इजरायल की कार्रवाई में 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

calender
16 October 2023, 10:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो