जिससे आप प्यार करती हैं क्या वो आपके लिए सही है या नहीं, जानिए !

प्यार के खूबसूरत एहसास के बारे में बहुत कुछ कहा, लिखा और सुना जाता रहा है। ये एहसास है भी इतना खूबसूरत कि जब ये ज़िदंगी में दस्तक देता है तो ज़िदंगी को बेहद खूबसूरत बना देता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्यार के खूबसूरत एहसास के बारे में बहुत कुछ कहा, लिखा और सुना जाता रहा है। ये एहसास है भी इतना खूबसूरत कि जब ये ज़िदंगी में दस्तक देता है तो ज़िदंगी को बेहद खूबसूरत बना देता है। खासकर, अगर बात लड़कियों की करें तो वो प्यार, शादी और अपने पार्टनर को लेकर काफी ज्यादा इमोशनल और अटैच्ड होती हैं और यही वजह है कि वो जिस भी लड़के से प्यार करती हैं उसे अपनी पूरी दुनिया बना लेती हैं लेकिन ज़रा रूकिए, किसी पर भी इतना भरोसा करने से पहले ज़रा जान लीजिए कि क्या वो आपके लिए परफेक्ट है भी या नहीं...कहीं वो आपको धोखा तो नही दे रहा!

यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिनसे आप जान सकती हैं कि आप जिससे प्यार करती हैं वो आपके लिए सही है या नहीं ?

प्यार में सबसे ज़रूरी है इज्ज़त- अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करने के बड़े-बड़े दावे करता है लेकिन आपकी इज्ज़त नहीं करता। उसका आपसे बात करने का तरीका अच्छा नहीं है, बात-बात पर वो आपसे ऊंची आवाज़ में बात करता है या अपने मूड के हिसाब से आपको ट्रीट करता है तो संभल जाइए !

खुशियां डबल हुई हैं या आंसू- जब दो लोग एक-दूसरे के साथ आते हैं तो एक-दूसरे की खुशियों का पूरा ख्याल रखते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के लिए सब कुछ करने को तैयार रहती हैं लेकिन वो जब से आपकी ज़िदंगी में आया है उसको खुश करने की कोशिशों में आप खुद को ही खो चुकी हैं और फिर भी आप उदास हैं तो यकीनन वो आपसे प्यार नहीं करता है।

आपकी परेशानियों का नहीं है ख्याल- अगर आपके पार्टनर को आपकी परेशानियों का कोई ख्याल नहीं है बल्कि जब आप उदास होती हैं तो आपसे दूर जाने के बहाने ढूंढता है तो वो आपके लिए सही नहीं है।

अपनी बात मनवाने की ही करता है कोशिश- कोई भी दो लोग एक-दूसरे से बहुत अलग होते हैं और इसलिए जब वो एक रिश्ते में आगे बढ़ते हैं तो एक-दूसरे के हिसाब से खुद को थोड़ा बहुत बदलना लाज़मी है लेकिन अगर आपका पार्टनर हर बात अपने ही हिसाब से चाहता है, आप क्या चाहती हैं इस बात की उसकी नज़रों में कोई वैल्यू नहीं है तो आपको सोचने की ज़रूरत है।

अगर आपको भी आपके रिश्ते में ऐसा कुछ महसूस होता है तो ज़रूरत है कि आप इस रिश्ते से बाहर आए या इसके बारे में दोबारा सोचे।

calender
17 August 2022, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो