जानिए किन लोगों के लिए फायदेमंद है फेस सीरम ?

फेस सीरम हर प्रकार की स्किन टाइप के लिए होता है। लेकिन अधिकतर लोगों को यह नहीं मालूम की यह आखिर इस्तेमाल कब और कैसे किया जाता है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

ग्लोइंग स्किन के लिए सबसे बढ़िया प्रोडक्ट होता है फेस सीरम। यह आपकी त्वचा को कई प्रकार के फायदे पहुँचाता है। इसलिए अधिकतर महिलाएं अपने स्किन केयर रुटीन में फेस सीरम को काफी महत्व देती हैं और इसका इस्तेमाल भी करती है। इसलिए सलाह दी जाती है की ग्लोइंग स्किन के लिए फेस सीरम का जरूर इस्तेमाल करें।

फेस सीरम हर प्रकार की स्किन टाइप के लिए होता है। लेकिन अधिकतर लोगों को यह नहीं मालूम की यह आखिर इस्तेमाल कब और कैसे किया जाता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं की सीरम के क्या फायदे हैं और उसको कब और कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

फेस सीरम क्या होता है?

यदि आपको नहीं मालूम की फेस सीरम क्या है तो आपको बता दें, की फेस सीरम में विटामिन - सी (vitamin C) , हयाल्यूरोनिक एसिड एंड ग्लाइकोलिक एसिड (Hyaluronic Acid and Glycolic Acid) की मात्रा पाई जाती है। यह सभी एक्टिव इंग्रीडियंट्स (Active Ingredients) होते हैं की हमारी त्वचा को निखारने में मददगार होते हैं।

आप फेस सीरम को एक मॉइश्चराइजर (moisturizer) के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं हैं। यह बहुत ही लाइट वेट होते है और आपको इसके इस्तेमाल करने के बाद किसी भी प्रकार का भारीपन महसूस नहीं होता है। यह एक कमाल का स्किन केयर प्रोडक्ट होता है। आप किसी भी बढ़िया ब्रांड के फेस सीरम को इस्तेमाल कर सकती हैं।

क्या हैं इसको इस्तेमाल करने के फायदे?

आपके ख़राब खान - पान और स्ट्रेस के चलते स्किन काफी प्रभावित होती है। जिसके कारण कई नकारात्मक प्रभाव पड़ते है। जैसे स्किन का ग्लो खत्म हो जाना, समय से पहले बूढ़ा नज़र आना, पिम्पल आना आदि। ऐसे में आप फेस सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

* यह आपके स्किन से जुडी परेशानियों को खत्म करता है।

* यह आपके चेहरे पर से पुराने से पुराने दाग - धब्बों को भी मिटाता है।

* यह स्किन में होने वाली झुर्रियों से भी आपको छुटकारा दिलाता है।

* स्किन को ग्लोइंग बनता है और चमक लाता है।

इसके इस्तेमाल से स्किन यंग नज़र आती है।

* यह हर तरह की स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है।

*स्किन नरिशमेंट के लिए एक बेहतर ऑप्शन है।

फेस सीरम कब और कैसे इस्तेमाल करें?

आप इसको रोज़ाना के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो दिन में दो बार भी इस्तेमाल कर सकती है। सबसे पहले आप अपने मुँह को अच्छी तरह से पानी से धो लें। इसके बाद आप अपनी स्किन को किसी टोनर की मदद से अच्छी तरह से साफ़ कर लें। अब आप अपने चेहरे पर फेस सीरम को इस्तेमाल करें। आप फेस पर सीरम लगाने के साथ - साथ चेहरे पर नीचे से ऊपर की और मसाज करें। बेहतर परिणाम के लिए आप सुबह के समय और रात को सोने से पहले इसका इसी प्रकार से रोज़ाना इस्तेमाल करें। आपकी त्वचा में अलग ही निखार आएगा।

calender
18 March 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो