पुरुष अक्सर अपने पार्टनर से बोलते हैं ये 5 झूठ, चेक करो कहीं आपको भी तो नहीं सुनने पड़ रहे

झूठ बोलने का गुण इंसानी फितरत में मौजूद है। हम सभी अक्सर किसी परिस्थिति से बचने के लिए, या अपनी गलतियों को छुपाने के लिए कभी न कभी झूठ बोलते ही हैं। झूठ बोलने की वजह चाहे कुछ भी हो, ये हमेशा गलत ही माना जाता है। फिर भी ऐसे झूठ जिनसे किसी का भला हो जाए उन्हें एकबारगी सही ठहरा दिया जाता है।

Gaurav
Gaurav

झूठ बोलने का गुण इंसानी फितरत में मौजूद है। हम सभी अक्सर किसी परिस्थिति से बचने के लिए, या अपनी गलतियों को छुपाने के लिए कभी न कभी झूठ बोलते ही हैं। झूठ बोलने की वजह चाहे कुछ भी हो, ये हमेशा गलत ही माना जाता है। फिर भी ऐसे झूठ जिनसे किसी का भला हो जाए उन्हें एकबारगी सही ठहरा दिया जाता है। पुरुष भी अक्सर अपनी प्रेमिका को रिझाने के लिए, या किसी रूठे को मनाने के लिए अक्सर झूठ बोल देते हैं। अमूमन ये झूठ किस तरह के होते हैं, आइये जानते हैं।

1. रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर झूठ

पुरुष अक्सर अपना रिलेशनशिप स्टेटस छुपाते नजर आते हैं। किसी रिश्ते में होते हुए उनके मुँह से 'मैं सिंगल हूँ' जैसा वाक्य सुनाई देता ही रहता है। यदि आपसे भी आपका पुरुष मित्र ऐसा कुछ कहे तो एक बार बैकग्राउंड चेक जरूर कर लें।

2. अपनी इनकम छुपाते हैं पुरुष

अक्सर कहा जाता है कि महिलाओं से कभी उनकी उम्र और पुरुष से उनकी इनकम नहीं पूछनी चाहिए। इसके पीछे वजह चाहे कुछ भी हो, लेकिन यह बात पूरे सौ आने सच है। महिलाएं कभी अपनी उम्र के बारे में सच नहीं बोलती और पुरुष अपनी इनकम के बारे में।

3. सिगरेट पीना नहीं स्वीकारते पुरुष

आपने अक्सर पुरुषों के मुँह से सुना होगा कि वे स्मोक नहीं करते या फिर स्मोक करना छोड़ चुके हैं। कुछ मामलों में उनकी बात सच हो भी सकती है, लेकिन अधिकांशतः पुरुष इसे लेकर झूठ ही बोलते हैं।

4. शादी से पहले सेक्स को लेकर भी झूठ ही बोलते हैं 

यह झूठ तो हमारे देश में शायद महिलाएं और पुरुष दोनों ही बराबरी से बोलते हैं। इसके पीछे सामाजिक दबाव भी एक बड़ी वजह है। शादी के पहले सेक्स को हमारे देश में टैबू की तरह देखा जाता है। यही वजह है कि यूरोपीय या अमरीकी देशों की तुलना में हमारे यहां इस विषय पर लोग कुछ भी बोलने से बचते हैं, या अक्सर झूठ बोलकर चुपचाप निकल लेते हैं।

5. सिर्फ तुम ही मेरे ख्यालों में रहती हो

यह तो लड़कों द्वारा बोला जाने वाला सबसे बड़ा झूठ है। ऐसा वे अक्सर अपनी प्रेमिका को रिझाने के लिए बोलते हैं। सफलता मिल जाती है इसलिए यह ट्रेंड हमेशा से चला आ रहा है।

calender
06 August 2022, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो