Relationship Tips: भूलकर भी पत्नी या गर्लफ्रेंड से न करें इस तरह का मजाक, रिश्ता हो सकता है खराब

पार्टनर के साथ मजाक करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, नहीं तो उनकी नजरों में आपकी इमेज खराब हो सकती है और इससे रिश्ते पर भी गलत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किन बातों को कभी भी अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के सामने नहीं बोलना चाहिए।

Shruti Singh
Shruti Singh

हर रिश्ते में नोंकझोंक होना आम बात है, चाहे फिर वो पति-पत्नी का हो या फिर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड। कपल्स के बीच हंसी मजाक रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाता है। वहीं इससे रिश्तों में आपसी बॉन्डिंग बढ़ जाती है। लेकिन कई बार हंसी मजाक में ऐसी बातें हो जाती जिसे आपका पार्टनर दिल पर ले सकता है। इस वजह से एक छोटा सा मजाक भी आपके रिश्ते पर भारी पड़ सकता है। इसलिए जरूरी है कि पार्टनर के साथ मजाक करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, नहीं तो उनकी नजरों में आपकी इमेज खराब हो सकती है और इससे रिश्ते पर भी गलत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किन बातों को कभी भी अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के सामने नहीं बोलना चाहिए।

1. कम न आंकें- अगर आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड जॉब नहीं करतीं या घर के काम में एक्‍सपर्ट नहीं है तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उनकी पर्सनैलिटी को कम आंकें। कभी भी उनके हाउसवाइफ होने या कोई काम ना आने का मजाक ना बनाएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो पार्टनर को बुरा लग सकता है और आपकी इमेज भी उनके सामने कम हो सकती है। बेहतर होगा कि आप उन्‍हें मोटिवेट करें।

2. लुक्स को लेकर मजाक- अगर आप ये सोच रहे हैं कि आप मजाक में उन्‍हें कुछ भी कहें तो वो बुरा नहीं मानेंगी, तो ये आपकी गलत सोच है। दरअसल, किसी भी महिला के लिए यह असहनीय होता है कि उसके लुक को लेकर उसका ही पार्टनर मजाक उड़ाए। ऐसे में अगर उनके मेकअप या फैशन में आपको कुछ गड़बड़ी लग रही है तो आप उन्‍हें अकेले में जाकर प्‍यार से इसकी जानकारी या अपना विचार दे सकते है।

3.बात-बात पर ताने मारना- हर लड़की की चाह होती है कि उसके पार्टनर की सोच बड़ी हो। लेकिन अगर आप किसी बात को लेकर उन्हें ताने देते रहेंगे या फिर बात-बात पर कमेंट करेंगे तो इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। इसलिए उन्हें ताने मारने की आदत न बनाएं।

4. फैमिली का मजाक उड़ाना- किसी भी रिलेशनसिप को बेहतर रखने के लिए जरूरी है कि आप एक दूसरे के परिवार को उतनी ही रिस्पेक्ट दें जितनी कि आप खुद की फैमिली को देते है। लेकिन अगर आप किसी बात पर अपनी वाइफ या फिर गर्लफ्रेंड के परिवार का मजाक उड़ाते है, तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है।

calender
23 February 2023, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो