सर्दियों में वजन कम करने के लिए नींबू पानी नहीं, पिएं ये ड्रिंक्स

वेट लॉस करने के लिए ज्यादातर लोग सुबह उठकर खाली पेट नींबू पानी पीना पसंद करते हैं लेकिन सर्दियों के मौसम नींबू पानी पीने से आपको जुकाम, खांसी जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सर्दियों के मौसम में नींबू पानी अवॉइड करना चाहिए।

Srishti Chaudhary
Srishti Chaudhary

वेट लॉस करने के लिए ज्यादातर लोग सुबह उठकर खाली पेट नींबू पानी पीना पसंद करते हैं लेकिन सर्दियों के मौसम नींबू पानी पीने से आपको जुकाम, खांसी जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सर्दियों के मौसम में नींबू पानी अवॉइड करना चाहिए। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि सर्दियों के मौसम में आप नींबू पानी की जगह कुछ और ड्रिंक्स पी सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि सर्दियों के मौसम में आप नींबू पानी की जगह किन ड्रिंक्स को पी सकते हैं?

अजवाइन का पानी

सर्दियों में नींबू पानी की जगह अजवाइन का पानी पी सकते हैं। इसके लिए एक चम्मच अजवाइन को एक गिलास पानी में उबालकर चाय की तरह इसका सेवन करें। ऐसा करने से आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी।

जीरे का पानी

सर्दियों के मौसम में जीरे का पानी भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसे पीने के लिए आप एक चम्मच जीरे को एक गिलास पानी में डालकर उबाल लें। इस पानी का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलेगी और साथ ही डाइजेशन भी बेहतर होगा।

मेथी का पानी

मेथी के पानी का सेवन करने से वजन कम करने में बहुत मदद मिलती है। ये ड्रिंक्स वजन कम करने में मदद करने के साथ ही आपको सर्दी से भी राहत देगा।

शहद पानी

अगर आप नींबू पानी पीने के बजाय सुबह खाली पेट शहद को गर्म पानी में मिलाकर पीते हैं तो भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं। ये ड्रिंक आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने का भी काफी मददगार साबित होती है।

calender
10 January 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो