Beauty Skin Care Tips: गर्मियों में टी - जॉन ऑयली एरिया से बचने के लिए यह मेकअप टिप्स हैं कमाल के

यदि आप भी अपनी टी - जॉन ऑयली स्किन से परेशान हैं तो यह टिप्स आपके बेहद ही काम आने वालीं हैं। इसके लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़िए।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • अपनी टी - जॉन ऑयली स्किन से परेशान हैं तो यह टिप्स आपके बेहद ही काम आने वालीं हैं

आज के समय में छोटी बच्चियों से लेकर महिलाओं तक को मेकअप करना बेहद ही पसंद होता है। मार्किट में भी मेकअप के ऐसे कई प्रोडक्ट्स आपको मिल जायेंगे। सही मेकअप प्रोडक्ट के चुनाव भी अपनी स्किन टाइप के हिसाब से किया जाना चाहिए। वहीं गर्मियों की बात करें तो इस मौसम में आमतौर पर चेहरे के टी - जोन एरिया ऑयली रहता है। जिसकी वजह से स्किन काफी चिपचिपी नज़र आती है। यही नहीं मेकअप करने के बाद भी ऑयल ऊपर से भी दिखाई देने लगता है। 

हालांकि चेहरे पर टी - जोन ऑयल होना आम सी ही बात है, यह ओपन पोर्स के कारण नज़र आता है। इसलिए आज हम आपको ऐसी टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपकी इस समस्या को हल कर सकता है। 

सिलिकॉन प्राइमर (silicone primer)

ऑयली और चिपचिपी स्किन के लिए आप सिलिकॉन बेस प्राइमर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बात का ध्यान दें, की सिलिकॉन बेस प्राइमर आप केवल टी - जोन एरिया पर ही इस्तेमाल करें और इसकी 1 ड्राप ही काफी है। चेहरे के बाकि हिस्से पर आप अपनी स्किन टाइप का प्राइमर इस्तेमाल कर सकती हैं। 

लूज पाउडर (loose powder)

यदि आपको टी - जोन ऑयली रहता है तो आप चेहरे पर हर किसी लिक्विड याफिर क्रीम को लूज पाउडर या कॉम्पैक्ट पाउडर से उसे अच्छे से सेट कर सकती हैं। इस बात का खास ध्यान रखें की आप क्रीम या लिक्विड प्रोडक्ट को कम से कम क्वांटिटी में ही लें जिसे पाउडर आसानी से स्किन पर सेट हो जाये। 

Beauty Skin Care Tips
Beauty Skin Care Tips: गर्मियों में टी - जॉन ऑयली एरिया से बचने के लिए यह मेकअप टिप्स हैं कमाल के pintrest

मैट फाउंडेशन (matte foundation)

यदि आपकी स्किन ऑयली है तो ड्युई फाउंडेशन का इस्तेमाल कभी न करें। क्योकि ड्युई फाउंडेशन में भरपूर मात्रा में ऑयल मौजूद होता है, जिसे आपकी स्किन ओर भी ज़्यादा ऑयली लगेगी। इसलिए आप मैट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें यह आपकी स्किन के लिए सही चुनाव है। ऐसे आपके मेकअप का लुक बेहद ही खूबसूरत नज़र आएगा। 

सेटिंग स्प्रे (setting spray)

मेकअप को लबे समय तक टिकाने के लिए सेटिंग स्प्रे की बहुत ही आवश्यकता होती है। आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार सही सेटिंग स्प्रे का चुनाव करें। ध्यान रहें की सेटिंग स्प्रे के इस्तेमाल के दौरान अपनी आँखों को बचाकरही चेहरे पर इस्तेमाल करें। 

calender
07 May 2023, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो