Health Tips: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी आपकी स्किन

Night Skin Care Routine: शाम को लोग काम करके आता हैं तो ऐसे में वह बहुत थका हुआ महसूस करते हैं जिससे के महिलाएं अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाती हैं।आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खों के बारे में बतायेंगे जिनका आप प्रयोग कर सकती हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आप ने देखा होगा की अधिकतर महिलाएं दिन में अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं।

Night Skin Care Routine: आप ने देखा होगा की अधिकतर महिलाएं दिन में अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं, लेकिन काम के दौरान घर लौटकर आने में उन्हें थकान महसूस होती है जिसके चलते वह अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं।काफी महिलाओं की स्किन पर ध्यान न देने के कारण यह तरह की समस्याएं शुरू हो जाती हैं।जिससे वह खुद को दूसरों के सामने नहीं दिखा पाती हैं।

आज के समय में सुंदर दिखना कौन नहीं चाहता है सभी लोगों की इच्छा होती है कि वह सबसे सुंदर नजर आएं।यदि आप भी ऐसा ही चाहती हैं, तो इसके लिए आपको सिर्फ रात में सोने से पहले कुछ समय निकालना होगा और कुछ उपाय करने होगे जिससे आप अपनी स्किन की समस्या को दूर कर सकें। आइए जानते हैं कि वह उपाय क्या हैं जिनकी सहायता से आप स्किन की समस्या से लड़ सकते हैं।

त्वचा को साफ पानी से धोएं

त्वचा की देखभाल के लिए रात को सोने से पहले कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए।सोने स पहले आप चहेरे को साफ पानी की सहायता से धो लें। ऐसा करने से आपको कई तरह के फायदे नजर आयेंगे। साथ ही मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलेगी।

टोनर लगाएं

यदि आप चाहे तो स्किन के लिए खीरे या गुलाब जल वाले टोनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। टोनर से स्किन से बची हुई गंदगी को बाहर निकालने में मददगार है।इसीलिए टोनर का प्रयोग आपको जरूर कर लेना चाहिए।

हर्बल फेस मास्क का प्रयोग करें

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाए हर्बल फेस मास्क यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है।इसका इस्तेमाल करने से स्किन में खोए हुए पोषक तत्वों के अलावा नमी की भी भरपाई करने में मददगार है।

calender
06 May 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो