Beauty Tips: लगाने से नहीं बल्कि इन फूड्स का सेवन करने से दूर होगी, डार्क सर्कल्स की समस्या

Beauty Tips: आज के समय डार्क सर्कल्स की समस्या होना बहुत आम बात है यह न केवल बड़े लोगों में होती है बल्कि इसके शिकार छोटे बच्चें भी हो जाते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग एक दूसरे के लिए ही नहीं बल्कि खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पा रहे हैं.

Beauty Tips: भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग एक दूसरे के लिए ही नहीं बल्कि खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पा रहे हैं. जिसके कारण शरीर में कई तरह के रोग फैलने लगते हैं. काम के दौरान लोग इतने बिजी है कि ठीक न तो खाना खाते हैं, न ही ठीक से सो पाते हैं. इस तरह की समस्याओं ने लोगों को जीवन एक बीमार इंसान की तरह बना रखा है. लोग काम को इतनी अहमियत दे रहे हैं जिसके चलते वह खाना खाना भी भूल जाते हैं. साथ ही देर रात तक जगे रहते हैं और तनाव महसूस करते हैं. 

विटामिन ई फूड्स

स्किन के लिए विटामिन बेहद जरूरी होते हैं. जिन लोगों को डार्क सर्कल्स की समस्या है ऐसे लोगों को सिट्रस फ्रूट्स के साथ-साथ बादाम, पीनट बटर सब्जियां, आम व कीवी आदि को भी अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.

हरी सब्जियां

आप ने अपने घरों में बड़े-बुढ़ों से सुना होगा कि इंसान के लिए हरी सब्जियां कितनी जरूरी हैं. इनसे न केवल शरीर की सभी प्रकार की बीमारियां दूर होती हैं बल्कि हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है. देर रात को सोना, तनाव में रहना ये दो कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या शुरू कर देता है जिससे लोगों का चेहरे अच्छा नहीं लगता ऐसी स्थिति में आप हरी सब्जियों को खूब सेवन करें.

बेरीज

आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं कई तरह के अनेक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ लोगों को ये प्रोडक्ट भाते नहीं हैं जिसके चलते चेहरे पर और भी समस्याएं शुरू हो जाती हैं ऐसी स्थिति में आप बेरीज का सेवन करें ये न केवल खाने में टेस्टी होती है बल्कि आंखों डार्क सर्कल्स को हटाने का काम करता है.

calender
17 August 2023, 11:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो