Benefits of Kesar Milk: केसर मिल्क में छुपें हैं चमकदार और ग्लोइंग स्किन के कई राज़, ऐसे करें इस्तेमाल

Benefits of Kesar Milk: केसर मिल्क चेहरे को ठंडक प्रदान करता है और एक चमकदार रंग देता है जो चेहरे को निखारता है. इसके फायदे और इस्तेमाल के बारे में अधिक जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें...

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Benefits of Kesar Milk: केसर मिल्क चेहरे को ठंडक प्रदान करता है और एक चमकदार रंग देता है जो चेहरे को निखारता है. यह त्वचा को तरोताज़ा बनाए रखने में मदद करता है, मुहासों को कम करता है, और रंग को साफ और ब्राइट रखता है. इसके अलावा, केसर मिल्क शरीर की त्वचा को मौजूदा लूप्रद्र और ताजगी देता है.

ऐसे करें इस्तेमाल 

सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए, एक छोटी कटोरी में गर्म दूध में 4-5 स्ट्रैंड्स केसर मिलाएं और उसे एक बार गैस पर गर्म करें. जब यह ठंडा हो जाए, इसे चेहरे पर लगाएं और आपको 15-20 मिनट तक ऐसे ही रखने दें. इसके बाद ताजे पानी के साथ अपना चेहरा धो लें. आप इसे रोजाना या हर दूसरे दिन कर सकते हैं, ताकि आपका चेहरा स्वस्थ, चमकदार और निखारा रहे.

फायदे - 

*  केसर मिल्क फेस पैक एक प्राकृतिक तत्वों से बना होता है जिसे त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह त्वचा को उज्ज्वल बनाता है, रंग निखारता है और चेहरे की सुंदरता को बढ़ाता है.

* ग्लोइंग स्किन प्रदान करे

* चेहरे की डार्कनेस को कम करे

* चेहरे को ठंडक दे और दाग धब्बों को कम करने में मदद करे

* मुंहासों को कम करे  

calender
09 November 2023, 09:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो