Promise Day : दुनियाभर में क्यों मनाया जा रहा है Promise Day, जानें क्या है इसका महत्व और इतिहास?

Promise Day : हर साल 11 फरवरी को Promise Day देशभर में मनाया जाता है. आज के दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से कुछ खास वादे करते हैं, वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को हुई थी जो कि 14 फरवरी तक मनाया जायेगा.

calender
11 February 2024, 10:14 AM IST

हाइलाइट

  • प्रॉमिस डे की शुरुआत काफी समय पहले की गई थी.
  • आज के दिन का महत्व.

Promise Day: देशभर में प्रॉमिस डे की धूम मची हुई है. प्यार के हफ्ते के पांचवे दिन Promise Day मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से कुछ खास वादे करते हैं, वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को हो जाती है और ये खत्म होता है 14 फरवरी को, वैलेंटाइन वीक प्रेमी जोड़ों के लिए हर दिन खास होता है क्योंकि रोज एक नया दिन होता है Rose Day से लेकर वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. इस दिन कपल एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं तो वहीं आज के दिन प्रॉमिस करते हैं.

आज के दिन का महत्व 

हर साल 11 फरवरी को पूरे देश में प्रॉमिस मनाया जाता है. इस दिन कपलर अपने पार्टनर से साथ जीने मरने की कसमें खाते हैं और कुछ अन्य वादें भी करते हैं. वैसे को प्यार करने वालों को किसी भी दिन की जरूरत नहीं हैं, लेकिन आज के दिन का महत्व ही अलग होता है. प्रॉमिस डे की प्रथा काफी सालों से चलती आ रही है. इसलिए हर कपल आज के दिन का इतंजार करते हैं.

 जानें इतिहास

प्रॉमिस डे की शुरुआत काफी समय पहले की गई थी, तभी से इसे हर साल मनाया जाता है. आज वैलेंटाइन वीक का पांतवा दिन है, अपने प्यार भरे रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए सर्दियों से प्रेमी जोड़े इस दिन कई वादे करते हैं, इसे मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप एक दूसरे से करने वाले वादें को कागज में लिखकर गिफ्ट करें इस तरह के गिफ्ट लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं.

calender
11 February 2024, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो